• Thu. Jul 4th, 2024

UP-हमीरपुर का चर्चित कांड नायब तहसीलदार ने धर्म परिवर्तन कर रचाई मुस्लिम युवती से शादी,पहली पत्नी ने थाने में कि शिकायत,मौलवी सहित कई के खिलाफ केस दर्ज

यूपी के हमीरपुर में धर्म परिवर्तन कर दूसरी शादी करने वाले नायब तहसीलदार सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, नायब तहसीलदार की पहली पत्नी ने थाने में दिया शिकायत पत्रहमीरपुर में बीते दिन धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया था। यहां एक नायब तहसीलदार ने ना सिर्फ मुस्लिम धर्म अपनाया बल्कि मुस्लिम महिला से चोरी छिपे दूसरी शादी भी कर ली थी। इस मामले ने तब तूल पकड़ा था जब नायब तहसीलदार की नमाज़ पढ़ते फोटो वायरल हुई थी।

इस मामले में पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो नामजद सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जबकि नायब तहसीलदार की पहली पत्नी ने भी दूसरी शादी करने के आरोप में नायब तहसीलदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।lधर्मपरिवर्तन का यह मामला मौदहा कोतवाली कस्बे का था। यहां बीते दिन मौदहा तसील में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता का मस्जिद में नमाज़ पढ़ते फोटो वायरल हुई थी। तब से ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ था, और पुलिस जांच में जुटी थी। पुलिस ने इस मामले में दो नामजद सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस देर रात ही नामजद दो लोगों को हिरासत में ले लिया था, जबकि नायब तहसीलदार की पत्नी की तरफ से नायब तहसीलदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।हमीरपुर एसपी दीक्षा शर्मा ने बताया की नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता की पत्नी ने नायब तहसीलदार सहित पांच लोगों के खिलाफ सदर कोतवाली में तहरीर दी है। जिसमें नायब तहसीलदार पर बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने और मौदहा कस्बे में मस्जिद के मुअज्जिन मुहम्मद मुस्ताक उर्फ बाबू आढ़ती सहित चार अन्य के खिलाफ धर्म परिवर्तन करा कर निकाह कराने का आरोप है। एसपी ने बताया की सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। दो नामजद पुलिस हिरासत में हैं। जबकि नायब तहसीलदार द्वारा दूसरी शादी करने के साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *