• Sun. May 19th, 2024

सबसे पहले पढ़ाई फिर होगी विदाई: बीच में फेरे रोक परीक्षा देने गई दुल्हन…

Jhansi (U.P) । हर लड़की की ज़िन्दगी में उसकी शादी का दिन एक बहुत ही बड़ा दिन होता है मगर एक ऐसी भी बेटी है जिसके घर में शादी की रस्में और तैयारियां जोरों पर थीं और तो और बारात भी दरवाजे पर आ चुकी थी बाकि शादियों की तरह ही यहाँ भी पूरी रीति रिवाज और रस्मों के साथ विवाह हो रहा था। जब रस्मों के अनुसार सात फेरे लेने की तैयारियां चल रही थी तभी कुछ ऐसा हुआ की किसी को भी इसका अंदाज़ा नहीं था। दुल्हन ने फेरे बीच में ही रोक दिये जिसके बाद दूल्हे के साथ ही सारे बराती हैरान रह गए की लड़की ने ऐसा क्यों किया।

आपको बतादें दरअसल दुल्हन शादी की रस्में रोक शादी के ही जोड़े में ही अपनी बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा देने परीक्षा केंद्र जा पहुंची ।उसने सबसे पहले पहले परीक्षा दी और फिर बाद में फेरे की रस्म पूरी कर अपने ससुराल चली गई।

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगरी में रहने वाली कृष्णा राजपूत की शादी बबीना के यशपाल सिंह के साथ तय हुई। 15 मई को दरवाजे पर बारात आई। लेकिन 16 मई को दुल्हन का अंतिम पेपर था। क्योंकि 4 मई को होने वाली परीक्षा मतदान की वजह से रद्द कर दी गई थी।

विद्यालय प्रबंधक के समझाने के बाद लड़की के परिजन बेटी को परीक्षा में बिठाने के लिए तैयार हुए। और फेरे लेने से पहले ही दुलहन परीक्षा देने विवेकानन्द डिग्री कॉलेज जा पहुंची। जिसके बाद एक बेटी ने अपने सपनों के साथ परिवार की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। जिसकी अब हर जगह प्रशंसा की जा रही है।

India Core News

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *