• Sun. May 19th, 2024

Vande Bharat Express: इन राज्यों को भी मिलने जा रही है पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए कौन से हैं वो राज्य…

New Delhi : भारत में अब तक 15 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलना शुरू हुई हैं इसके बावजूद कुछ ऐसे राज्य अभी भी वनडे भारत ट्रैन सर्विस शुरू होने का इंतज़ार कर रहे हैं ।आपको बतादें अब जल्द ही उन राज्यों इंतजार खत्म होने वाला है क्यूंकि अब वहां भी वनडे भारत ट्रैन दस्तक देने जा रही है । ओडिशा, गोवा, असम, उत्तराखंड, बिहार और झारखंड को जल्दी ही वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिल सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 18 मई को ओडिशा की पहली वंदे भारत ट्रेन का तोहफा दे सकती है। यह ट्रेन ओडिशा की धार्मिक नगरी पुरी से पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बीच चलेगी। यह देश की 16वीं, पश्चिम बंगाल की दूसरी और ओडिशा की पहली वंदे भारत ट्रेन होगी। रेलवे सूत्रों के मुताबिक पूर्वोत्तर और उत्तराखंड को भी इसी महीने पहली वंदे भारत ट्रेन मिल सकती है जबकि गोवा और बिहार-झारखंड को अगले महीने यानी जून में इस सेमी हाई-स्पीड ट्रेन का तोहफा मिल सकता है।

इसी तरह दिल्ली से देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस इस महीने के अंतिम हफ्ते में चल सकती है। बिहार और झारखंड के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को भी जल्दी ही हरी झंडी मिल सकती है। यह पटना से रांची के बीच चल सकती है। इसी तरह मुंबई और गोवा के बीच अगले महीने वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जा सकती है। यह गोवा की पहली वंदे भारत ट्रेन होगी जबकि मुंबई से पहले से ही तीन वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं।

अप्रैल में पांच वंदे भारत ट्रेन चलाई गई थी। माना जा रहा है कि जून के अंत तक कम से कम पांच वंदे भारत ट्रेनों को शुरू किया जा सकता है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *