• Sat. Sep 7th, 2024

टीम इंडिया और जिम्बॉम्बे के बीच आज शाम को पहला T 20 मैच,शुभमम गिल की कप्तानी में खेलेगी टीम

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 5 मैचों की T20 सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे पहुंच गई है। दोनों टीमें शनिवार को पहले T20 मैच में हरारे स्पोटर्स क्लब में आमने-सामने होंगीं। आंकड़ों में भारतीय टीम मेजबान जिम्बाब्वे पर भारी है। हालांकि, टीम इंडिया के इस स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ी युवा हैं। इस दौरे पर रियान पराग, अभिषेक शर्मा और तुषार देशपांडे अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं। दोनों टीमें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 8 बार भिड़ चुकी हैं; जहां भारत ने 6 मैच जीते हैं, वहीं जिम्बाब्वे के हिस्से में 2 जीत आई हैं।

जिम्बाब्वे में भारत का रिकॉर्ड बेहतरीन है। टीम इंडिया वहां अभी तक कोई भी टी20 सीरीज नहीं हारी है। 2015 में दोनों टीमों के बीच खेली गई दो मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी। जबकि 2010 में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे में 2 मैचों सीरीज में मेजबानों को 2-0 से हराया था।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुनी गई टीम में सिर्फ 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जो हाल में हुए टी20 विश्व कप 2024 स्क्वॉड में शामिल थे। हालांकि, ये तीनों खिलाड़ी सीरीज के शुरुआती 2 मैच नहीं खेलेंगे। यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे बारबाडोस में आए बेरिल तूफान की वजह से वेस्टइंडीज में फंस गए थे और बीते गुरुवार स्वदेश लौटे हैं। इसलिए BCCI ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले 2 टी-20 के लिए 3 नए प्लेयर्स को रीप्लेसमेंट के तौर पर भेजा है। ओपनर साई सुदर्शन, विकेटकीपर जितेश शर्मा और पेसर हर्षित राणा को रीप्लेसमेंट के लिए चुना गया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *