• Wed. Oct 16th, 2024

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत 20 मई के दिन मतदान के लिए ग्रामीणों को दिलाई गई शपथ,बच्चों ने निकाली रैली बोले खाना पीना बाद में सबसे पहले वोट दो

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

यूपी के फतेहपुर जिले में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए पांचवे चरण में 20 मई के दिन मतदान होगा।जिले में 85 प्रतिशत मतदान हो इसके लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।उसी के तहत तेलियानी ब्लाक के परशुरामपुर प्राथमिक विद्यालय में ग्राम प्रधान मैनाज जहां के नेतृत्व में स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली गांव में निकाली और ग्रामीणों को 20 मई के दिन मतदान करने के लिए जागरूकता किया।

इसके पश्चात स्कूल में एक गोष्ठी कर ग्रामीणों को शपथ दिलाई गई और ग्राम प्रधान ने कहा की 20 मई के दिन सबसे पहले मतदान करना है उसके बाद सारे काम करना है। उन्होंने कहा कि संविधान ने हमे यह हक दिया है कि अपना वोट देकर एक अच्छा प्रतिनिधि नेता का चुनाव करें जो जिले में विकास करा सके।इस मौके पर सचिव अरविंद अवस्थी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

वही दूसरी और मुख्य विकास अधिकारी पवन कुमार मीना ने विकास भवन में अधिकारियों के साथ मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया।मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि इस बार चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

घर घर जाकर मतदान के लिए निमंत्रण पत्र दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में 19 लाख 38 हजार मतदाता है जो जिसमे इस बार 60 हजार के ऊपर नया मतदाता बने है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *