• Wed. Jul 24th, 2024

UP-मिर्जापुर में मरीजों के लिए खुशखबरी, नहीं लगानी पड़ेगी घंटो लाइन,जल्दी मिल सकेगा इलाज

यूपी के मिर्जापुर स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए मिर्जापुर के मेडिकल कॉलेज ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है. अब मरीजों को दस काउंटर से पर्ची मिलेगी.पहले मरीजों के लिए चार काउंटर पर्ची के लिए था,जिसकी वजह से मरीजों की लंबी कतार लग जाती थी और पर्ची नही कट पाता था. मरीजों की भीड़ को देखते हुए प्राचार्य ने पर्चा काउंटर बढ़ाने का फैसला किया था, जिसके बाद अब 10 काउंटर पर पर्चा काटा जाएगा. डेंगू व वाइरल बुखार के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. जिसके बाद भारी भीड़ मंडलीय अस्पताल पहुंच रही है.बता दें,मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत संचालित मंडलीय चिकित्सालय में इलाज के लिए ओपीडी में रजिस्ट्रेशन कराना भी एक बहुत बड़ा काम है।

भारी भीड़ के कारण मरीजों को पर्ची कटवाने के लिए लाइन में बहुत समय जाया करना पड़ता है. कई बार तो घंटों लाइन में लगने के बाद भी मरीज ओपीडी पर्ची बनवा पाते हैं, लेकिन अब मिर्जापुर के मंडलीय चिकित्सालय में इस ताम-झाम से मरीजों को जल्दी ही छुटकारा मिलने वाला है. मंडलीय चिकित्सालय में ओपीडी में प्रतिदिन करीब दो हजार से ज्यादा मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं. मेडीकल कॉलेज के तर्ज पर अस्पताल परिसर में दस काउंटर वाली खिड़की बनकर तैयार हो गई है. इन काउंटरों पर दो पुरुष, दो महिला, एक आनलाइन व अन्य योजनाओं संबंधी पर्ची और रजिस्ट्रेशन की सुविधा मिलेगी।सुविधाओं को बेहतर करने का किया जा रहा है प्रयास: एसआईसी
मंडलीय अस्पताल के एसआईसी डॉ. तरुण सिंह ने बताया कि डेंगू व वायरल बुखार के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. यहीं वजह है कि मंडलीय अस्पताल में भारी संख्या में मरीज आ रहे है. एक पर्चा काउंटर होने की वजह से काफी असुविधा होती थी. मरीजों के लिए 10 नया पर्चा काउंटर बनाया गया है. इससे उन्हें आसानी से पर्चा मिल सकेगा, जिससे कम समय में डॉक्टर को दिखा सकेंगे. उन्होंने आगे बताया कि 15 नवंबर के पहले काउंटर चालू हो जायेगा, इससे मरीजों को काफी सहूलियत होगी.

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *