• Sun. Oct 6th, 2024

Haryana Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल BJP में शामिल…

New Delhi : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले कांग्रेस को फिर बड़ा झटका लगने वाला है. कांग्रेस के नेता नवीन जिंदल बीजेपी में शामिल (Congress leader Naveen Jindal joins BJP) हो गये। बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल का कहना है, ”आज मेरे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण दिन है। 

मुझे गर्व है कि  मैं आज बीजेपी में शामिल हुआ और पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की सेवा कर सकूंगा.” मैं पीएम मोदी के ‘विकित भारत’ सपने में योगदान देना चाहता हूं…. “नवीन जिंदल के पहले से ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं और रविवार की शाम पहले उनके इस्तीफा देने की खबर मिली फिर भाजपा ज्वाइन करने की बात सामने आ गई।  आपको बता दें कि कुछ दिन पहले से ही हरियाणा की राजनीति में यह अटकलें लग रही थी कि कांग्रेस के पूर्व सांसद बीजेपी का दामन थामेंगे और अब पार्टी सूत्रों के अनुसार नवीन जिंदल होली के पर्व के पहले बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।  उन्हें बीजेपी से कुरुक्षेत्र लोकसभा से टिकट मिलने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं।  जिंदल ने आज ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नवीन जिंदल अपनी मां हरियाणा की पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेत्री सावित्री जिंदल के साथ बीजेपी की सदस्यता लेने जा रहे हैं. उन्हें बीजेपी से कुरुक्षेत्र लोकसभा से टिकट मिलने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं ।

कुछ दिन पहले ही जिंदल समूह और सावित्री जिंदल द्वारा अखबारों में दिए गए विज्ञापनों के बाद अटकलें तेज हो गई थी कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं । बता दें कि जिंदल परिवार का ट्रस्ट हिसार में महाराज अग्रसेन मेडिकल इंस्टीट्यूट की देखरेख करता है, जिसने हाल ही में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर भारत में शीर्ष सम्मान अर्जित किया है ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *