• Thu. May 16th, 2024

अयोध्या राम मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़,गर्मी के चलते भीड़ में दो लोगो की मौत…

Report By : Rishabh Singh,ICN Network

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आए 2 श्रद्धालुओं की सोमवार को मौत हो गई। मौत का कारण अधिक गर्मी होना बताया गया है। एक महिला दर्शन करके बाहर निकली, प्रसाद काउंटर के पास पहुंची ही थी कि बेहोश होकर गिर गई। दूसरा श्रद्धालु जयपुर से आया था, जिनकी मौत भी गिरकर बेहोश होने से हुई।

मंदिर परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बताया, बेहोश होने पर दोनों को पास के श्रीराम अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया। दोनों की उम्र करीब 50 साल बताई जा रही है। अयोध्या का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। सुबह 9 बजे से लू के थपेड़े चल रहे हैं।

वायरलेस ऑफिसर अर्जुन यादव ने बताया, महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। महिला अकेले दर्शन करने आई थी। दर्शन कर निकलने के बाद घटना हुई। महिला की पहचान नहीं हो पाई है।

जयपुर के रहने वाले बाबूराम आज ही अयोध्या आए थे। पुलिस के अनुसार, रामलला के दर्शन करने के बाद बाहर निकल रहे थे, इसी दौरान बेहोश होकर मंदिर परिसर में गिर गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बिना पोस्टमॉर्टम के ही उनके शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया।

कल हनुमानगढ़ी में भी हुई थी एक श्रद्धालु की मौत कल (28 अप्रैल) दोपहर करीब डेढ़ बजे 80 साल के बुजुर्ग जगदीश सिंह रावत की भी मौत हो गई थी। वह परिवार वालों के साथ हनुमानगढ़ी के दर्शन करने आए थे। अचानक हार्ट अटैक आया और चक्कर खाकर गिर पड़े। वह उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले थे।

पुलिस वाले उन्हें हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनके परिवार वालों ने बताया कि दर्शन करने के पहले उनका व्रत था। उन्होंने कुछ खाया-पीया नहीं था।

प्राण प्रतिष्ठा से अब तक 1.5 करोड़ भक्त अयोध्या पहुंचे 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई। तब से अब तक (22 जनवरी से 28 अप्रैल तक) यहां 1.5 करोड़ लोग दर्शन कर चुके हैं। रोजाना 75000 श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। यूपी पर्यटन विभाग के मुताबिक इस साल तकरीबन 8 करोड़ से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच सकते हैं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *