• Wed. Oct 16th, 2024

फतेहपुर में आईसीएसई व आईएससी परीक्षा का रिजल्ट घोषित,छात्राओं ने परीक्षा में मारी बाजी

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

यूपी के फतेहपुर जिले में आज आईसीएसई हाई स्कूल और आईएससी इंटर के परीक्षा का रिजल्ट घोषित हुआ।जिसमें जिले के दो स्कूलों के बच्चों ने प्रथम से लेकर सेकेंड स्थान प्राप्त करने में सफलता प्राप्त किया है।प्रथम और दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को स्कूल के टीचर्स ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

ICSE परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल कर छात्रा ने बेटियों का बढ़ाया मान

जिले में आईसीएसई हाई स्कूल में शहर के प्लेवे इंग्लिश स्कूल में हाई स्कूल में अनुष्का श्रीवास्तव ने 88.29% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।अद्र्या श्रीवास्तव ने 87.8% अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान और शक्ति सिंह ने 83.29% अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

छात्राओं ने बिना कोचिंग गए हासिल किया सम्मानित मुकाम

आईएससी इंटर कॉलेज में अंशरा परवेज ने 95.75% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान अंशरा परवेज ने बताया कि उसके पिता परवेज अहमद माँ चंदा बेगम,भाई मो,नजर है और पढ़ाई के लिए आर्ट्स लिया था। पढ़ाई पूरी कर आईएएस या एलएलबी की पढ़ाई कर वकालत करना है।छात्रा ने बताया कि वह पढ़ाई के लिए कोचिंग नही गई और मोबाइल का उपयोग कम ही किया गया है।,निशि दुबे ने 94.25% अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त करने के बाद बातचीत में बताया कि पिता ऋषभ दुबे बिजली विभाग में कार्यरत हैं माँ पूनम दुबे छोटा भाई शलवी दुबे और भाई पीएम दुबे है।छात्रा ने बताया कि वह पढ़ लिखकर आईएएस अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहती हूं स्कूल के अलावा कोचिंग नही गई।वही कोमल कसाघन ने 90.75% अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इस मौके पर प्रधानाचार्य इरम जाफरी,उपप्रधानाचार्य सैय्यद शाहिद अख्तर,फातिमा जाफरी व प्रबन्धक हुसैन अख्तर जाफरी मौजूद रहे।उन्होंने अध्यापकों के द्वारा छात्रों के साथ कठिन परिश्रम कर अच्छे अंक लाने में जो सहयोग किया वह अति सराहनीय है।

छात्रों का फूलमाला पहनाकर स्कूल में किया गया जोरदार स्वागत

वही सेंट जोन्स स्कूल में हाई स्कूल में आराधना वर्मा ने 94.80% अंक प्राप्त कर प्रथम चरण, अमित मौर्या ने दूसरा स्थान और तीसरा स्थान प्राप्त किया है।इंटर कॉलेज में संकल्प उमराव ने प्रथम स्थान,अमनदीप वर्मा दूसरा स्थान और संजीव वर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। प्रथम और दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को स्कूल के टीचर्स ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया।इस मौके पर फादर जॉर्ज प्रकाश डेन्टिस,प्रधानाचार्य सिस्टर मेरी जोसेफ ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कमान कर बधाई।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *