• Thu. Sep 19th, 2024

घर में गैस गीजर लगा है तो जा सकती है जान,पल भर की लापरवाही से घुट गया दम,महिला की मौत

Report By : ICN Network kanpur (UP)

अगर आप गैस गीजर का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है क्योंकि गैस गीजर की वजह से जान जाने का खतरा ही रहता है। कानपुर में गैस गीजर से एक महिला टीचर की मौत हो गई। तीन महीने पहले ही उसका चयन बिहार शिक्षक भर्ती में हुआ था। चचेरी बहन की शादी में शामिल होने के लिए छुट्‌टी पर आई थी। शादी समारोह के बाद घर लौटी और बाथरूम में नहाने के दौरान गैस गीजर लीकेज होने से बेहोश हो गई। परिवार के लोगों ने इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया। दो दिन बाद महिला टीचर ने दम तोड दिया।

रावतपुर क्षेत्र के केशवपुरम आवास विकास में रहने वाले संतोष यादव का ट्रक बॉडी का कारखाना है। संतोष ने बताया कि उनकी बेटी अमिता यादव का तीन महीने पहले बिहार की शिक्षक भर्ती में चयन हुआ था। उन्नाव रघुवीर खेड़ा में रहने वाली चचेरी बहन की शादी में शामिल होने के लिए 10 दिन की छुट्‌टी लेकर घर आई थी। उन्नाव से शादी से घर लौटने के बाद 16 फरवरी की शाम नहाने के लिए बाथरूम में गई, लेकिन बाहर नहीं निकली।

दरवाजा तोड़ा तो बेहोश पड़ी थी

काफी देर तक बाथरूम से कोई आवाज नहीं आने पर मां ललिता ने आवाज दी, लेकिन कोई हरकत नहीं हुई। उन्होंने अमिता के पिता संतोष और भाई अमन को जानकारी दी। परिवार के लोग घबरा गए और दरवाजा तोड़ा तो बाथरूम में अचेत हालत में पड़ी हुई थी। परिवार के लोगों ने एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया। डॉक्टरों ने बताया कि हालत बेहद नाजुक है। सिर्फ पल्स और हार्टबीट चल रही है, लेकिन शरीर में कोई हरकत नहीं है।

दो दिन तक कोई सुधार नहीं होने पर परिवार के लोगों ने अमिता को हैलट में एडमिट कराया। रविवार रात को शिक्षिका अमिता की हार्टबीट भी थम गई। मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। मां और पिता अस्पताल में बेहोश होकर गिर पड़े। भाई भी बदहवास हो गया। परिवार के लोगों ने किसी तरह खुद को संभाला। इसके बाद सूचना पर रावतपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। सोमवार को शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

3 महीने पहले ही लगी थी नौकरी

पिता संतोष ने बताया कि उनकी बेटी शुरू से ही पढ़ने में तेज थी, लेकिन यूपी में शिक्षकों की वैकेंसी नहीं होने के चलते नौकरी नहीं मिल सकी। तीन महीने पहले ही बिहार शिक्षक भर्ती में उसका चयन हुआ था। बेटी की नौकरी लगने के बाद परिवार की माली हालत में सुधार हुआ था। इसके साथ ही बेटी की शादी के लिए लड़के की भी तलाश चल रही थी।लेकिन गैस गीजर ने पूरे परिवार की खुशियों को पलभर में छीन लिया। पिता बोले कि जिनके भी घर में गैस गीजर लगा हो उसे फौरन निकालकर फेंक देना चाहिए। गैस गीजर बेहद खतरनाक और जानलेवा है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *