उपभोक्ता भी दर्ज करवा सकते हैं शिकायत
उपभोक्ता अगर चाहें तो वो खुद दुकानदार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। खाद्य एंव सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने 22 सितंबर से नई सुविधा शुरू की है। राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन और INGRAM पोर्टल पर जीएसटी से जुड़ी शिकायतों के लिए अलग से कैटेगरी बनाई गई है।- कंज्यूमर हेल्पलाइन नंबर 8800001915 पर मैसेज या व्हाट्सएप से शिकायत दर्ज करें।
- राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन नंबर 1915 पर भी शिकायत कर सकते हैं।
- 1800114000 पर भी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।
- नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन एप या उमंग एप पर भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।
- कंज्यूमर हेल्पलाइन की वेबसाइट https://consumerhelpline.gov.in पर शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।