• Sun. Sep 8th, 2024

पहलवान विनेश के समर्थन में राहुल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर कसा तंज लिखा- ‘बेटी के लिए आत्मसम्मान पहले’

ByICN Desk

Dec 31, 2023

Report By: Himanshu Garg (Delhi)

पिछले कुछ दिनों से पहलवानों का मुद्दा गर्माया हुआ है। पहलवानों की आड़ में कांग्रेस भी अपनी राजनीति को मजबूत करने में जुटी है और लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेसलर विनेश फोगाट का समर्थन करते हुए भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधे हुए आज रविवार सुबह अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए लिखा कि देश की हर बेटी के लिए आत्मसम्मान पहले है, अन्य कोई भी पदक या सम्मान उसके बाद। आज क्या एक ‘घोषित बाहुबली’ से मिलने वाले ‘राजनीतिक फायदे’ की कीमत इन बहादुर बेटियों के आंसुओं से अधिक हो गई? प्रधानमंत्री राष्ट्र का अभिभावक होता है, उसकी ऐसी निष्ठुरता देख पीड़ा होती है।

दिल्ली के कर्तव्य पथ पर रखे पुरस्कार
गौरतलब है कि विनेश फोगाट ने देश के शीर्ष पहलवानों के साथ कथित अन्याय के विरोध में 4 दिन पहले प्रधानमंत्री को खुला खत लिखकर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार त्यागने की घोषणा की थी। उन्होंने शनिवार को ये दोनों पुरस्कार दिल्ली के कर्तव्य पथ पर रख दिए। आपको बता दें कि WFI के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाने वाले रेसलर्स भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के रूप में संजय सिंह के चुनाव का विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि संजय सिंह बृजभूषण के करीबी सहयोगी हैं, इसलिए उन्हें न्याय नहीं मिलेगा।

हरियाणा के झज्जर गए थे राहुल गांधी
आपको बता दें इससे पहले भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के रूप में बृजभूषण शरण सिंह के वफादार संजय सिंह के चुनाव पर विवाद के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 27 दिसंबर को ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और अन्य पहलवानों से मिलने के लिए हरियाणा के झज्जर के छारा गांव में वीरेंद्र आर्य अखाड़े का दौरा किया था। इस दौरान राहुल ने पहलवानों के साथ अपनी मुलाकात का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया। वायरल वीडियो में वह पहलवानों के साथ ट्रेनिंग सेशल में हिस्सा लेते हुए और अपने जिउ-जित्सु स्किल का प्रदर्शन करते और अखाड़े में देसी नाश्ता करते हुए देखे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *