• Fri. Jul 5th, 2024

UP-प्रयागराज में अनोखे अंदाज में किया फ़ूड कोर्ट तय्यार, रेलवे स्टेशन मॉडल नुमा किया तय्यार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जनपद के महाराणा प्रताप चौराहा (म्योहाल) में एक अनोखे अंदाज में फूड कोर्ट तैयार किया गया है।जो बिल्कुल ट्रेन की थीम पर बनाया गया है यह देखने में तो ऐसा लगेगा जैसे यह 12 बोगी वाली एक ट्रेन है।जिसमें इंजन भी लगा हुआ है लेकिन यह नजदीक जाने पर पता चलेगा यह कोई ट्रेन नहीं बल्कि फूड कोर्ट है। या धोबी घाट चौराहे से महाराणा प्रताप चौराहे की तरफ बढ़ते ही बाएं तरफ तैयार किया गया है या दो भागों में बंटा हुआ है।

एक तरफ वेज तो दूसरी तरफ नॉनवेज है इन दिनों यह लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लोग यहां लजीज व्यंजनों का स्वाद तो चख ही रहे हैं साथी कपल्स सेल्फी भी ले रहे हैं। जिस तरह से एनसीआर (नॉर्थ सेंट्रल) रेलवे है उसी से मिलता जुलता इसका नाम पीसीआर (प्रयागराज चौपाटी) रेल रखा गया है। ट्रेन की बोगी के बाहर जिस तरह से एलईडी स्क्रीन चलती है इस तरह यहां भी बाहर एलईडी लगाई गई है जो इसकी सुंदरता और बढ़ा रही है।

रात में सुंदरता का बनता है हब

पीडी टंडन रोड पर बस के आसपास दोनों पटरी पर नाइट मार्केट तैयार हो रही है। काफी हद तक यह तैयार भी हो चुकी है। यहां ट्रेन की थीम पर जो फूड कोर्ट बनाया गया है वह सबसे अलग है यहां बैठने पर ऐसा एहसास होता है कि जैसे वह रेलवे स्टेशन पर बैठा हो। इसके प्रोपराइटर बताते हैं की ट्रेन की थीम देने का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना है। जिस तरह से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं उसे ध्यान रखते हुए हमने यह थीम बनाई। इन दोनों रेलवे स्टेशनों पर वह ट्रेनों में बहुत सफाई है यही कारण है कि हमने ट्रेन की तरह ही इस फूड कोर्ट को तैयार कराया है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *