• Wed. Jul 24th, 2024

Ind vs NZ T20: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को बड़े अंकों से हराया,100 रनों के भीतर ढेर हुई कीवी टीम

Ind vs NZ T20: टीम इंडिया की न्यूजीलैंड पर शानदार जीत से भारत का घर मे वीजय रथ बरकरार है,भारतीय टीम ने मंगलवार को अहमदाबाद के नरेद्र मोदी स्टेडियम मे खेले गऐ मैच मे शानदार प्रदरशन करते हूए 243 रनों का वीशालकाय स्कोर खडा कर दिया, जिसमे शुभमन गिल द्वारा शतकीय पारी का अहम योगदान रहा। गिल ने 12 चौकों और 7 छक्कों की बदौलत 63 गंदों 126 रन बनाए। गिल का साथ देते हुवे राहुल त्रिपाठी ने चार चौकों और तीन छक्कों की ताबडतोड पारी खेलते हुवे 200 के सट्राईक से 22 गेंदों मे 44 रन बनाए। जवाब मे उतरी न्यु ज़ीलैड की पूरी टीम 100 का आकडा भी नही पार कर सकी और 66 पर ही ढेर हो गई।

कीवी टीम के 9 बल्लेबाज़ डबल डिजिट तक का आकडा नही पार कर सके,कीवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन डेरेल मीचेल ने बनाए, मीचेल ने तीन छक्कों और 1 चौके की मदद से 25 गेंदों मे 35 रन बनाए। अपने शानदार प्रदशन से भारतीय टीम ने न्यु ज़ीलेंड से हो रही सीरीज़ मे दोनो फोरमेट वन डे और टी 20 मे जीत हासिल करके आस्ट्रेलिया से 10 फरवरी को शुरू होने वाली सीरीज़ के लिए खुद को तैयार बता बता दिया है ।

आस्ट्रेलिया सीरीज़ से पहले भारत को बड़ा झटका

10 फरवरी से शुरू होने वाली एतिहासिक बाड्रर गवास्कर ट्राफी से पहले टीम ईंडीया को बडा झटका लगा है,टीम ईंडिया के ईन फार्म बल्लेबाज़ श्रेयस आय्यर कलाई की चोट के कारण पहले मैच से बाहर हो गए है, अय्यर पीछली कई सीरीज़ मे अपने प्रदरशन से प्रभावित करते आ रहे थे माना जा रहा था की अय्यर आस्ट्रेलिया के खीलाफ की प्लेयर साबित होंगे । अचानक चोट से अय्यर का बाहर होना टीम के लिए बडा झटका है और पहले मेच से टीम ईंडिया को उनकी कमी बहुत खलने वाली है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *