• Fri. Jul 5th, 2024

UP-संतकबीरनगर में बदल रहा है भारत, गरीबों को मिल रहा है योजनाओं का लाभ – CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संतकबीरनगर जिले के बघौली ब्लाक में करौंदा गांव में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे। इस दौरान मेरी कहानी मेरी ज़ुबानी के तहत सीएम ने विभिन्न योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों से संवाद किया। वहीं, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रशासनीय पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने 21 अन्नपूर्णा भवन और सेफ सिटी संतकबीरनगर जैसी योजनाओं के लिए भूमि पूजन किया। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि हर पात्र व्यक्ति को सरकार की योजना का लाभ मिल रहा है।

कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 9 साल में मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की उपलब्धियां बनाते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री मोदी की भारत को 2047 तक दुनिया की बड़ी ताकत के रूप में स्थापित करने का एक अभियान है। विकसित भारत यात्रा हम सबको जोड़ने की एक मुहीम है। पिछले साढ़े वर्षों में हम एक नए भारत का दर्शन कर रहे हैं जहां सबकी सुरक्षा की गारंटी है।
उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि संत कबीर नगर जनपद में बखिरा और मगहर प्रमुख पर्यटक स्थल हैं जिसमें मगहर में मगहर एकेडमी बन गई है वहां पर्यटक आ रहे हैं और इससे पर्यटन को बढ़ावा के साथ-साथ जनपद का भी विकास हो रहा है । वहीं, बखिरा झील को भी विकसित करने के लिए काम किया जा रहा है। बखिरा बर्तन उद्योग के बारे में उन्होंने कहा कि यह बखिरा का पीतल उद्योग का वन वन डिस्ट्रिक वन प्रॉजेक्ट के तहत चयन किया गया है लेकिन अब इसको प्रधानमंत्री की मुख्य योजना विश्कर्मा योजना से भी जोड़ा जाएगा , जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा और इस क्षेत्र के विकास के साथ इस उत्पाद को भी बढ़ावा मिलेगा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *