• Mon. Sep 16th, 2024

इंडियन अंडर-19 क्रिकेट टीम 9 वीं बार फाइनल में पहुंची,11 फरवरी को पाकिस्तान से हो सकता है मुकाबला ?

Report By : ICN Network

भारतीय क्रिकेट की अंडर -19 टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में हरा दिया। अब संभावनाएं यह जताई जा रही हैं और दर्शक भी यह चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला पाकिस्तान से फाइनल में हो। क्योंकि 8 फरवरी को अगला सेमीफाइनल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। 9 वीं बार भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंची है। क्रिकेट प्रेमी यह उम्मीद जाता रहे हैं, कि भारतीय टीम जिस तरह से प्रदर्शन कर रही है। उसको जारी रखते हुए वह अंदर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट जरूर भारत के नाम करेगी।

भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम ने नौवीं बार इस ICC टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। 11 फरवरी को भारत का फाइनल में मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

भारतीय टीम ने 245 रन का टारगेट 48.5 ओवर में 8 विकेट पर हासिल कर लिया। रन चेज में सचिन धास 96 रन और कप्तान उदय सहारन 81 रन की साझेदारी ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 171 रन जोड़े।

पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 244 रन बनाए। लुआन-ड्रे प्रीटोरियस 76 रन और रिचर्ड सेलेट्सवेन 64 रन ने अर्धशतक जमाए। राज लिम्बानी ने तीन विकेट लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *