• Fri. Oct 18th, 2024

Gautam Buddha Nagar में पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से IGRS पोर्टल के संबंध में कराई गई जानकारी उपलब्ध

ByICN Desk

Feb 9, 2024

Report By : Ankit Srivastav (Gautam Buddha Nagar)

उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता परक रूप से समयबद्धता के साथ निस्तारण कराने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा के निर्देशों पर आज अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आइजीआरएस पोर्टल को लेकर पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से सभी विभागीय अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश
इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व ने प्रशिक्षण में उपस्थित सभी विभागीय अधिकारियों से कहा कि आइजीआरएस पोर्टल उत्तर प्रदेश सरकार का बहुत ही महत्वपूर्ण पोर्टल है, इस पर जन सामान्य के द्वारा अपनी शिकायतें दर्ज कराई जाती हैं और अधिकारियों के माध्यम से उनका निस्तारण किया जाता है। उनकी मॉनिटरिंग शासन स्तर पर की जाती है। इसलिए अधिकारी गण आज प्रशिक्षण में आइजीआरएस पोर्टल के संबंध में सभी जानकारी गहनता से प्राप्त कर लें, ताकि आइजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता परक रूप से समयबद्धता तरीके से किया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी अधिकारी के द्वारा आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में कोई भी शिथिलता बरती जाती है तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के द्वारा पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से सभी विभागीय अधिकारियों को आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण के संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई एवं अधिकारियों के द्वारा आइजीआरएस पोर्टल के संबंध में पूछे जाने वाले सवालों का भी उनको संतुष्ट करते हुए जवाब दिया गया।

प्रशिक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर/प्रभारी आइजीआरएस पोर्टल चारुल यादव, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जेपी चंद तथा सभी विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *