• Fri. Feb 23rd, 2024

PM मोदी से नाराज है लालकृष्ण आडवाणी ? प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने का किया ऐलान

ByICN Desk

Jan 22, 2024

Report By : Ankit Srivastav (ICN Network)

अयोध्या में आज यानी 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन PM मोदी द्वारा किया जाएगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बॉलीवुड के सितारों समेत भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी अयोध्या पहुंचे हैं। लेकिन इस बीच खबर ये आई है, कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी आज (22 जनवरी) नए राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने ठंडा और खराब मौसम होने की वजह से अयोध्या दौरा रद्द किया है। बता दें आडवाणी 96 साल के हैं। ऐसे में उनकी सेहत को ध्यान में रखकर निर्णय लिया गया है।

आरएसएस के पदाधिकारी ने दिया था न्योता
आपको बता दें कि RSS के पदाधिकारी कृष्ण गोपाल, राम लाल और आलोक कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुंचकर उन्हें राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का न्योता दिया था। इस दौरान आडवाणी ने कहा था कि यह बड़ा सौभाग्य का योग है कि ऐसे भव्य प्रसंग पर प्रत्यक्ष उपस्थिति का अवसर मिला है। क्योंकि श्रीराम का मंदिर यह केवल एक पूजा की दृष्टि से अपने आराध्य का मंदिर, केवल ऐसा प्रसंग नहीं है। इस देश की पवित्रता, और इस देश की मर्यादा की स्थापना पक्की होने का यह प्रसंग है।

वहीं दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया था कि लालकृष्ण आडवाणी को 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्योता दिया था। आयोजकों का कहना था कि आडवाणी को अयोध्या में समारोह के दौरान सभी जरूरी मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *