• Wed. Jun 26th, 2024

कानपुर का दरोगा कर सकता है CM की हत्या,सिरफिरे ने सोशल मीडिया X पर किया पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

CM योगी को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले सिरफिरे को कानपुर पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। प्रयागराज से पकड़े गए युवक ने ‘कुंवर राजपूत’ नाम के अपने X अकाउंट पर लिखा कि कानपुर क्राइम ब्रांच का दरोगा आरिफ, मुख्यमंत्री की हत्या कर देगा।

पोस्ट का संज्ञान लेते हुए शासन ने कार्रवाई के निर्देश दिए। कानपुर पुलिस ने सीएम को लेकर धमकी भरा मैसेज पोस्ट करने वाले दीपक श्रीवास्तव को प्रयागराज से अरेस्ट करके जेल भेज दिया।

स्वाट टीम के दरोगा को आरोपी ने रात में किया फोन साइबर थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया- कानपुर क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम में तैनात दरोगा आरिफ को 12 जून की रात 10:22 बजे से 10:27 बजे के बीच अनजान नंबर से तीन बार कॉल की गई। कॉल करने वाले ने खुद को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट का दरोगा बताया और गाली गलौज की।

उसने मजहब के नाम पर धमकाया और बदनाम करने की धमकी दी। कुछ देर बाद ही ‘कुंवर राजपूत दीपक एस 10080’ नाम के X अकाउंट पर आरिफ के साथ पोस्ट लिखी कि यह कानपुर में तैनात दरोगा मुख्यमंत्री योगी की हत्या कर देगा।

इस पोस्ट से कानपुर से लेकर लखनऊ तक पुलिस अफसरों के बीच हड़कंप मच गया। इसके बाद दरोगा मो. आरिफ ने साइबर थाने में कुंवर राजपूत के खिलाफ FIR दर्ज कराई। साइबर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की तो सामने आया कि यह ID प्रयागराज से ऑपरेट हो रही है।

दो दिन की मशक्कत के बाद प्रयागराज से दीपक श्रीवास्तव नाम के आरोपी को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में भी शातिर भड़काऊ बातें करता रहा। दीपक का फैमिली बैकग्राउंड, आपराधिक इतिहास की जांच की गई तो कुछ भी संदिग्ध नहीं निकला। पुलिस ने उसे अरेस्ट करके जेल भेज दिया।

दरोगा को जानता तक नहीं था धमकी देने वाला इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया-आरोपी दीपक 10वीं तक पढ़ा है। प्रयागराज में वह अपनी मौसी के घर पर रहकर ड्राइवर का काम करता है। मूल रूप से रीवा का है। पूछताछ में वह सिरफिरा निकला। उसने तमाम भड़काऊ बातें पूछताछ में कही हैं। उसे जेल भेज दिया गया है। जबकि आरोपी और दरोगा एक-दूसरे को नहीं जानते थे। उसने दरोगा को धमकी दी थी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *