• Thu. May 16th, 2024

कांशीराम को ‘भारत रत्न…’ विपक्ष की वाह-वाह लूट रहे मोदी ! मायावती ने की ये बड़ी मांग…

ByICN Desk

Jan 25, 2024

Report By : ICN Network (UP Politics)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाएगा। भारत रत्न मिलने की घोषणा के बाद से ही यूपी की सियासत का पारा हाई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव के बाद अब बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने केंद्र सरकार से बड़ी मांग करते हुए सोशल मीडिया साइट X पर लिखा है कि देश में खासकर अति-पिछड़ों को उनके संवैधानिक हक के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष करके उन्हें सामाजिक न्याय व समानता का जीवन दिलाने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर को आज उनकी 100वीं जयंती पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित।

मायावती ने आगे लिखा- बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे देश के ऐसे महान व्यक्तित्व कर्पूरी ठाकुर को देर से ही सही अब भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करने के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत। देश के इस सर्वोच्च नागरकि सम्मान के लिए उनके परिवार व सभी अनुयाइयों आदि को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

बसपा चीफ ने करी ये मांग
X पर मांग करते हुए मायावती ने लिखा कि इसी प्रकार दलितों एवं अन्य उपेक्षितों को आत्म-सम्मान के साथ जीने व उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए बीएसपी के जन्मदाता एवं संस्थापक कांशीराम का योगदान ऐतिहासिक व अविस्मरणीय है, जिन्हें करोड़ों लोगों की चाहत अनुसार भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करना जरूरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *