• Sat. Sep 7th, 2024

कुलदीप यादव पहुंचे कानपुर कोच समेत क्रिकेट प्रेमियों ने किया स्वागत

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

भारत ने T20 विश्व कप अपने नाम किया है। यह इतिहास रचने के बाद जब शुक्रवार देर रात कुलदीप यादव अपने घर कानपुर पहुंचे तो एयरपोर्ट से लेकर उनके होम ग्राउंड और होम ग्राउंड से लेकर उनके घर तक जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान कानपुर के क्रिकेट प्रेमी एक अलग ही जोश में दिखे। वहीं, कुलदीप के साथ सेल्फी लेने वालों की होड़ देखने को मिली।

कुलदीप यादव रात करीब 10 बजे कानपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां पर उनके कोच कपिल देव पांडेय अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और कुलदीप का भव्य स्वागत करने के बाद उन्हें अपने रोवर्स ग्राउंड ले गए। गले में तिरंगा डालें कुलदीप यादव जैसे ही एयरपोर्ट के बाहर आए तो लोगों ने भारत माता की जय, कुलदीप…. कुलदीप.के नाम लेकर क्रिकेट प्रेमी चिल्लाते दिखे।

रोवर्स मैदान में पहुंचते ही वहां के खिलाड़ियों ने और क्षेत्रीय जनता ने कुलदीप का स्वागत किया। किसी ने उनको माला पहनाई तो किसी ने उन्हें गुलदस्ता भेंट किया। उनके साथ-साथ कपिल पांडेय का भी लोगों ने स्वागत किया।

कुलदीप यादव की एक झलक पाने के लिए शहर के क्रिकेट प्रेमी परेशान दिखे, जैसे ही कुलदीप यादव का काफिला रोवर्स मैदान से उनके घर की तरह बढ़ा तो लोग उनके साथ-साथ चल दिए। इस जश्न में सभी डूबे हुए दिखाई दिए। घर के बाहर तक दर्शक पहुंचे और कुलदीप की एक झलक पाने के लिए बेताब रहे।

शहर पहुंचे कुलदीप यादव ने कहा कि अपने शहर का यह प्रेम मुझे हमेशा ही उत्साहित करता रहता है। T20 की यह जीत हमेशा याद की जाएगी। भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में कड़ी मेहनत की थी। हर खिलाड़ी ने इसमें अपना प्रदर्शन दिखाया। टीम के संयुक्त प्रयास से ही हम विश्व कप जीत सके हैं।

जब प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई तो उन्होंने भी जीत की बधाई दी और भविष्य में इसी तरह खेलने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने कहा था कि यह टीम इंडिया की जीत नहीं यह पूरे देशवासियों की जीत है, जिसने हम सभी को गौरवान्वित किया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *