• Sun. Jul 7th, 2024

UP-BSF में तैनात गाज़ीपुर का लाल नक्सलियों के हमले में हुआ शहीद,परिवार व गाँव मे छाया मातम

यूपी के गाजीपुर का रहने वाला बीएसएफ का जवान छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार को अपराह्न बीएसएफ द्वारा गश्त के दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाए गये माइंस के बिस्फोट में मोहम्दाबाद तहसील के शेरपुर खुर्द गांव निवासी बीएसएफ के हेड कांस्टेबल अखिलेश राय शहीद हो गए। इस सम्बन्ध में परिजनों के हवाले से छत्तीसगढ़ से बीएसएफ अधिकारियों द्वारा परिजनों को अपराह्न लगभग तीन बजे शहीद होने की सूचना मिलते ही पुरे गांव में मातम छा गया।

सूचना मिलते ही पुरे गांव एवं क्षेत्रीय ग्रामीण शहीद अखिलेश राय के पैतृक घर पहुंचे तथा उनके परिजनों को ढांढ़स बंधाया। बताया जाता है कि अखिलेश अभी दो दिन पूर्व ही गांव से एक सप्ताह की छुट्टी बिताकर तैनाती स्थल गये थे। जहां बीएसएफ की टुकड़ी के साथ अपराह्न गश्त करते समय नक्सलियों द्वारा बिछाए गए माइंस की चपेट में आने से शहीद हो गए।वे अपने पीछे तीन पुत्रियां एवं एक पुत्र छोड़ गए हैं।

अखिलेश कुमार राय अपने दो भाइयों में छोटे थे। बड़े भाई अंजलेश कुमार राय भी सीमा सुरक्षा बल में ही है जो दिल्ली में तैनात हैं। वर्ष 2002 में सीमा सुरक्षा बल के 47 बटालियन में भर्ती होने वाले अखिलेश कुमार राय इन दिनों छत्तीसगढ़ के रायपुर में तैनात थे । इनका पूरा परिवार इस समय गाजीपुर के चंदन नगर कॉलोनी में अपनी मकान में रहता है। मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया और परिवार के सभी लोग चंदन नगर कॉलोनी स्थित अपने मकान से गुरुवार की शाम शेरपुर खुर्द अपने पैतृक आवास आ गये। मृतक अखिलेश कुमार राय के पिता का निधन 5-6 वर्ष पहले ही हो चुका है।

शहिद अखिलेश राय अभी छठ पूजा के दौरान अपने गांव आए हुए थे, और पिछले दिनों अपने भतीजी के मांगलिक कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे।और शादी में आने का वादा किए थे। साथ ही परिवार के लोगों ने बताया कि घटना से लगभग 2 से 3 घंटे पूर्व परिवार के लोगों से बातचीत भी किया था।

मिली जानकारी के अनुसार रायपुर से दोपहर लगभग तीन से चार बजे शहिद का पार्थिव शरीर लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। जहां से सड़क मार्ग के द्वारा रात में गांव पहुंचने की उम्मीद है। वही उनका अंतिम संस्कार शेरपुर गंगा घाट पर किया जाएगा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *