• Tue. Jul 2nd, 2024

UK-काशीपुर में सिविल सेवा की नि:शुल्क पढ़ाई का ज़िम्मा लिया माधवी फाउंडेशन संस्था ने, मेधावी छात्रों को नहीं करनी होगी अब खर्च की चिंता

UK-उत्तराखंड में सिविल सेवा की तैयारी के दौरान मंहगी क्लासेज ज्वाइन न कर पा रहे छात्र-छात्राओं के लिए प्रदेश की माधवी फाउंडेशन ने अनोखी पहल शुरू की है जिसको लेकर फाउंडेशन अध्यापकों की आज चारो और प्रसंशा हो रही है।
दरअसल प्रदेश में छात्र-छात्राओं को सिविल सेवा की तैयारी करवाने वाली माधवी फाउंडेशन ने अब गुरबत का शिकार छात्र-छात्राओं के साथ अन्य समस्याओं से लड़ रहे बच्चों को निशुल्क सिविल सेवा की तैयारी कराने का फैसला लिया है।
माधवी फाउंडेशन के अध्यक्ष पीयूष जोशी ने आईसीएन से बात करते हुए बताया कि निशुल्क तैयारी को लेकर माधवी फाउंडेशन के एक शिष्टमंडल ने नैनीताल एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा और अन्य कई आला अधिकारियों से मुलाकात की है, इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने अफसरान को संस्था द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों से अवगत कराते हुए उत्तराखण्ड मूल के छात्रों को सिविल सेवा की निशुल्क तैयारी करवाने कि योजना के संबंध में जानकारियां उपलब्ध कराई है ।

संस्था अध्यक्ष पीयूष जोशी ने बताया कि बहुत जल्द वह उत्तराखंड मूल के छात्रों के लिए सिविल सेवा की निशुल्क तैयारी व अनुभवी अधिकारियों के मार्गदर्शन से एक केंद्र कुमाऊ में भी खोलने जा रहे हैं जिससे सिविल सेवा की तैयारी कर रहे छात्र छात्राओं का सही मार्गदर्शन किया जा सके। इसके लिए लोग रजिस्टर कराने के हेतु मोबाइल नंबर 9999494360 पर संपर्क कर सकते हैं, साथ हि उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा प्रथम चरण में छात्र महासंघ उपाध्यक्ष सचिन फुलारा के साथ कुमाऊं विश्वविद्यालय के समस्त महाविद्यालय में सिविल सेवा की तैयारी करने हेतु पुस्तक प्रत्येक महाविद्यालय की लाइब्रेरी में पूर्ण रूप से निशुल्क वितरित करने की योजना है । जिसमें सभी समाजसेवी और सामाजिक संगठनों से सहयोग लेकर हर महाविद्यालय में सिविल सेवा की परीक्षाओं की पुस्तकों को प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि इसके बाद पहले कोचिंग ऑनलाइन माध्यम में और फिर ऑफलाइन सेंटर के माध्यम से चालू की जाएगी। जिसका पहला केंद्र नैनीताल के हल्दुचौड़ क्षेत्र में रहेगा।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *