• Wed. Apr 17th, 2024

‘CM भूपेश बघेल को महादेव सट्टेबाजी ऐप प्रोमोटर्स ने बघेल को दिए 508 करोड़ , ED का बड़ा दावा…

Report By : Ankit Srivastav (NCR)

New Delhi : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दावा किया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को महादेव सट्टेबाजी एप के प्रमोटरों द्वारा अब तक 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है। एजेंसी चुनाव वाले राज्य छत्तीसगढ़ में पैसे का लेन-देन करने वाले असीम दास (38) के पास से 5.39 करोड़ रुपए बरामद करने के बाद उसे गुरुवार को रायपुर से गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी ने कहा कि उसने एक कैश कूरियर का बयान दर्ज किया है, जिसने आरोप लगाया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रोमोटरों ने अब तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। इसकी जांच की जा रही है। कूरियर असीम दास से 5.39 करोड़ रुपए बरामद करने के बाद एजेंसी ने उसे गिरफ्तार किया था। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप और उसके प्रोमोटरों की ईडी मनी लांड्रिंग रोधी कानून के तहत जांच कर रही है।

सबकी जांच की जाएं
सीएम भूपेश बघेल लगातार ईड़ी को निशाने पर ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से निवेदन है कि जितने भी स्पेशल ज़हाज छत्तीसगढ़ में उतर रहे हैं। सबकी जांच की जाएं। आखिर, बक्सों में भर कर क्या आ रहा है? छापों के नाम पर आ रही ईड़ी और सीआरपीएफ के वाहनों की भी जांच की जाए। राज्य के लोगों को अंदेशा है कि चुनाव हारता देख भाजपा रुपया ला रही है।

ईड़ी ने दावा किया कि महादेव ऐप के प्रमोटर्स भूपेश बघेल को अतीत में नियमित तौर पर भुगतान करते रहे हैं। और अब तक तकरीबन 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *