• Fri. May 17th, 2024

मैं लड़ेगा फिल्म हुई रिलीज,आकाश प्रताप सिंह की एक्टिंग में छाए,फिल्म की कहानी प्रेरणादायक

Report By : Ankit Srivastav Noida, ICN Network

फिल्म मैं लड़ेगा 26 अप्रैल को रिलीज हुई । एक्शन ड्रामा से भरपूर इस फिल्म की लेंथ 2 घंटे 28 मिनट है। फिल्म में एक आम लड़के आकाश (आकाश प्रताप सिंह) की कहानी दिखाई है। आकाश अपनी मां और भाई से बेहद क्लोज है, लेकिन पिता से नहीं। वजह यह है कि उसका पिता बहुत ही खराब इंसान है। वो हमेशा से ही शराब पीकर अपने ही परिवार को मारता और पीटता है।

खराब माहौल के बाद भी आकाश पढ़ाई में बेहद होशियार रहता है। आकाश के उज्जवल भविष्य के लिए उसकी मां उसे आगे की पढ़ाई के लिए आर्मी हॉस्टल भेज देती है। हालांकि आकाश परिवार से दूर जाकर पढ़ाई नहीं करना चाहता है, लेकिन वो मां के फैसले को मानने से इनकार भी नहीं कर सकता। आखिरकार वो हॉस्टल चला जाता है।आकाश आर्मी हॉस्टल चला तो जाता है लेकिन वहां उसे एडजस्ट होने में बहुत मुश्किल होती है। इस बीच कुछ लड़के उसे तंग करते हैं, जिनसे परेशान हो कर वो हॉस्टल छोड़ने का फैसला करता है। तभी उसे अपनी पिता की करतूतें याद आती हैं। इन सारी चीजों से आकाश बहुत परेशान रहता है। तब उसकी दोस्ती क्लास की टॉपर लड़की से होती है, जो उसे समझाती है कि परेशानियों से भागना नहीं चाहिए बल्कि उनका डट कर सामना करना चाहिए।

इसी बीच कॉलेज में बॉक्सिंग कॉम्पिटिशन की अनाउंसमेंट होती है। इस कॉम्पिटिशन में जीतने वाले को स्कूल की तरफ से बढ़िया इनाम मिलने की घोषणा की जाती है। अब इनाम के लिए आकाश इस कॉम्पिटिशन को जीतने का फैसला करता है।

हालांकि, उसे बॉक्सिंग नहीं आती है और स्कूल का बॉक्सर भी उसकी दुबली पतली बॉडी देखकर उसे बॉक्सिंग सिखाने से मना कर देता है। अब क्या आकाश ये कॉम्पिटिशन जीत पाएगा और मां की मदद कर पाएगा, इसके लिए आपको पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी।

कानपुर के आकाश प्रताप सिंह ने मुंबई के तमाम फिल्म निर्माता, निर्देशकों के दरवाजे खटखटाने के बाद खुद को बतौर हीरो पेश करने के लिए फिल्म ‘मैं लड़ेगा’ बनाई है। इसे बनाने वाली कंपनी कथाकार फिल्म्स से भी वह जुड़े हैं। फिल्म की कहानी, पटकथा और इसके संवाद उन्होंने खुद लिखे हैं। कहानी कुछ कुछ उनकी अपनी कहानी से प्रेरित दिखती है। फिल्म की कहानी मां और नानी का दुलारा और बाप का दुत्कारा 12वीं का छात्र अक्षय प्रताप सिंह बीच सत्र में एक दूसरे स्कूल में दाखिला लेता है। युद्ध में शहीद सैनिकों के बच्चों के लिए बने हॉस्टल में रहता है और पढ़ाई में तेज होने के चलते अमीरजादों के निशाने पर रहता है। साथ पढ़ने वाली गौरी उसकी मेधा पर मोहित है। लेकिन, अक्षय का विचलित बचपन उसे सहज नहीं रहने देता। वह अपनी मां को उस जहरीले माहौल से बाहर निकालना चाहता है और इसीलिए जब स्कूल के प्रिसिंपल राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले को एक लाख रुपये ईनाम देने का एलान करते हैं तो डेढ़ पसली का अक्षय ये रकम जीतने के लिए बॉक्सिंग रिंग में उतर जाता है।

फिल्म शुरुआत से लेकर अंत तक कई बार इमोशनल टच देती है। इसके साथ ही फिल्म पूरी तरह से कहानी से बांधने वाली है। पूरी फिल्म की कहानी प्रेरणा देने वाली। युवाओं को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

Movie Title :मैं लड़ेगा
रेटिंग : ⭐ ⭐ ⭐ ⭐
कलाकार :आकाश प्रताप सिंह, अश्वथ भट्ट, ज्योति गौबा, गंधर्व दीवान, नदीम खान
निर्देशक :गौरव राणा
निर्माता :अक्षय भगवानजी, पिनाकिन भक्टा
लेखक :आकाश प्रताप सिंह
रिलीज डेट :Apr 26, 2024

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *