• Mon. Apr 29th, 2024

UP-देवरिया पहुँची मोदी की गारंटी वाहन ,भाजपा कार्यकर्ताओं ने की शिरकत

यूपी के देवरिया में बैतालपुर विकास खंड के ग्राम सभा महुअवां में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी गाड़ी पहुंची जहां काफी संख्या में क्षेत्र की जनता ने भव्य स्वागत किया ।

मुख्य अतिथि सदर विधायक डा शलभ मणि त्रिपाठी तथा विशिष्ट अतिथि जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह सहित भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की जनता के साथ 12.30 बजे से प्रधानमंत्री के वर्चुअल संबोधन को सुना ।

विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाएं गांव गांव पहुंच रही हैं, केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार गरीबों, किसानों के लिए लगातार काम कर रही है उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि, शौचालय, महिला सशक्तिकरण, विश्वकर्मा योजना सहित तमाम योजनाओं का लाभ आज आम जनता को मिल रहा है । ओ डी ओ पी के माध्यम से जिले के उत्पादों का बाहर निर्यात हो रहा है, दुनिया की निगाहें भारत पर टिकी हैं आने वाले समय में निश्चित ही भारत विश्व गुरु बनेगा यही हम सब की कामना है ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा किइस यात्रा का उद्देश्य विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करना और योजनाओं के शत प्रतिशत संतृप्ति के लिए “जनभागीदारी” की भावना में उनकी भागीदारी को सुनिश्चित करना है। यह भारत सरकार की अब तक की सबसे बड़ी आउटरीच पहल है। इसके अलावा, लगभग 2 करोड़ व्यक्तियों ने विकसित भारत संकल्प भी लिया है और केंद्र सरकार की योजनाओं के 2 करोड़ से अधिक लाभार्थियों ने ‘मेरी कहानी मेरी जुबानी’ पहल के तहत अपने अनुभव साझा किए हैं ।विकसित भारत संकल्प यात्रा न केवल एक भरोसा है, बल्कि वास्तविक सुधारों से भरी एक यात्रा है। स्वास्थ्य जांच से लेकर आयुष्मान कार्ड जारी करने तक के कार्यक्रम इस यात्रा के दौरान किए जा रहे हैं ।विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रगति की राह में कई उपलब्धियां हासिल कर रही है। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने छोटे बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार कराया तथा लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया। सभी ने मिलकर भारत को स्वच्छ और सुंदर रखते हुए भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया । कार्यक्रम का संचालन संयोजक संजय तिवारी ने किया । इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष मारकंडे शाही, जिला महामंत्री रविंद्र कौशल, श्रीनिवास मणि, अजय उपाध्याय, मंडल अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह आजाद, प्रभाकर तिवारी, सतेंद्र मणि, अमित सिंह, पिंटू जायसवाल, सहित 16 विभागों के अधिकारी और कर्मचारी गण तथा ग्रामीण जनता की गरिमामयी उपस्थिति रही ।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *