• Sat. Jul 20th, 2024

सांसद चंद्रशेखर आजाद बोले – हाथरस कांड पुलिस का फेलियर,ऐसे बाबा पर जरूर कार्रवाई हो

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

लोकसभा सत्र खत्म होने के बाद आजाद समाज पार्टी से नगीना सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद सहारनपुर पहुंचे। उन्होंने हाथरस कांड पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा-ऐसे बाबाओं पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जांच भी होनी चाहिए कि उनको फंडिंग कौन कर रहा है। जो वो इतना व्यवस्थाओं के साथ ये सब कर रहे हैं।उन्होंने कहा- ये फेलियर है, पुलिस-प्रशासन और सरकार का। क्या इंटेलिजेंस बिल्कुल जीरो हो गई है। क्या उनको नहीं पता कि इतनी बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो रही है। ऐसे बाबाओं पर जरूर कार्रवाई होनी चाहिए।

चंद्रशेखर ने कहा-यूपी सरकार का रवैया धर्मनिरपेक्ष नहीं है। वो फेलियर है, हाथरस की घटना इसका उदाहरण है। मेरठ में डबल मर्डर उसके बाद का उदाहरण है। अलीगढ़ में पुलिस ने जिस प्रकार से एक बच्चे की हत्या की। ये उसका उदाहरण है

उन्होंने कहा-गुरु रविदास, भगवान बुद्ध, गुरुनानक या गुरु कबीर दास सभी अंधविश्वास और पाखंडवाद के विरुद्ध थे। मैं ये मानता हूं कि यदि समाज अंधविश्वास और पाखंडवाद से बचा रहेगा तो उनका अच्छा होगा।

उस रास्ते को छोड़कर यदि समाज शिक्षा के रास्ते पर जाएगा तो उनका जीवन आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा- ये गरीब और वंचित वर्ग बाबाओं के पास इसलिए जाता है कि उन्हें लगता है कि उनके जीवन में बेरोजगारी, गरीबी और बीमारी से जुड़ी परेशानियों को बाबा के आशीर्वाद से ठीक हो जाएगी। बाबा के कारण से उनकी जान चली गई है, ये भी जनता को समझना चाहिए। ऐसे बाबाओं से दूर रहना चाहिए।

सहारनपुर कर्ज है, उसे उतारना है

चंद्रशेखर बोले- सहारनपुर में मेरा गृह जनपद है। हमने आंदोलन की शुरुआत यहीं से की। इसी आंदोलन के कारण भीम आर्मी और हमारी पार्टी भारत की सबसे बड़ी पंचायत में अपनी उपस्थिति दर्ज करा पाई। इस मिट्टी का कर्ज हमारे ऊपर है।

उस कर्ज का अदा करना है। यहां भी आजाद समाज पार्टी को इतनी मजबूत बनाना है, जितनी वो बिजनौर में हैं। मैं अपने लोगों के बीच आया हूं। ये अपील हमने की थी, आप मत आना हम ही आपके पास आएंगे।

हमने तय कर लिया है कि हम जनता के बीच जाएंगे और जनता के बीच रहेंगे। उनकी सुनवाई करेंगे और जन समर्थन की अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि जो समीकरण नगीना में बना है, वहीं समीकरण सहारनपुर और यूपी के अन्य जिलों में बनता दिखाई देगा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *