• Sat. Oct 5th, 2024

नेशनल बोर्ड आफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने जारी की NEET एग्जाम की नई डेट

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने NEET PG एग्जाम की शुक्रवार को नई डेट जारी कर दी है। ये एग्जाम अब 11 अगस्त को ऑनलाइन मोड में दो शिफ्ट में होगा।पहले यह परीक्षा 23 जून को होनी थी, लेकिन गड़बड़ी की आशंका की वजह से इसे 12 घंटे पहले कैंसिल कर दिया गया। पेपर लीक और कोई गड़बड़ी ना हो इसके लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस अब 11 अगस्त को एग्जाम के 2 घंटे पहले पेपर तैयार करेगा।

NEET एग्जाम में पेपर लीक और गड़बड़ी की आशंका की वजह से 9 दिनों के अंतराल में NCET, UGC NET और CSIR UGC NET परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई थीं। बोर्ड ने इस साल एग्जाम पैटर्न भी बदला, तय समय में सॉल्व करना होगा सेक्शन

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन फॉर मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने NEET-PG एग्जाम के पैटर्न में बदलाव किया है। एग्जाम में 200 MCQ टाइप सवाल पूछे जाते हैं। अब हर सवाल को सॉल्व करने के लिए कुछ मिनटों का फिक्स टाइम ही मिलेगा। इसका मतलब ये है कि किसी सवाल को सॉल्व करने के लिए कोई कैंडिडेट कितना समय दे सकता है ये पहले से ऑटोमैटिक मोड पर सेट होगा। 2024 से ही नए पैटर्न पर एग्जाम होगा।NEET-PG एग्जाम में हर सही जवाब के लिए 4 मार्क्स मिलते हैं और गलत जवाब के लिए 1 मार्क की नेगेटिव मार्किंग होती है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *