• Sat. Apr 20th, 2024

Leave It Never Mind : OTT प्लेटफार्म पर जल्द रिलीज़ होगी Vibhu Grewal की “Short Film”

किसी भी नए फिल्ममेकर के लिए Short Films बनाना हमेशा से ही वो पहली सीढ़ी रही हैं की वो बतौर फिल्ममेकर दुनिया को दिखा सके और अपना हुनर सामने ला सके। ऐसे ही एक उभरते फिल्मकार Vibhu Grewal की शोर्टफिल्म “Leave It Never Mind” जो जल्द किसी OTT पर रिलीज़ होगी उनसे हमने बात की और जाना उनके और फिल्म की टीम के बारे में ।
आपको बतादें विभु यूं तो पंजाब के रहने वाले हैं पर काफी समय से मुंबई या यूं कहें सपनो की नगरी मुंबई में काम कर रहे है । अपनी पैशन को फॉलो करते हुए विभु को ये फिल्म का आइडिया आया और उन्होंने इस शॉर्टफिल्म को फैसला किया ।

Short Film Poster

आपने फिल्म बनाना क्यों चुना ?

मुझे विश्वास है कि मेरे भाग्य ने मुझे यहां तक ​​पहुंचाया है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मुझे गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा – अपनी नौकरी खोने से लेकर अपनी माँ के गुजर जाने तक। मैं अनिश्चित था कि इंजीनियरिंग में करियर में मेरे लिए पर्याप्त क्षमता है या नहीं। जब से मैं एक बच्चा था, मुझे हमेशा फिल्मों से लगाव रहा है, और मैं बॉलीवुड स्क्रीन पर आने वाले सितारों को देखता था। मेरे भीतर की वह छोटी-सी चिंगारी इस समय जीवित है, उनके जैसा बनने की मेरी इच्छा को हवा दे रही है। और जब मैंने कठिन क्षणों का सामना किया, तो इसने मेरे अंदर एक आग जला दी ताकि कुछ बड़ा हासिल कर सकूं। इसलिए, मैंने फिल्म निर्माण को आगे बढ़ाने और लंबे समय से छिपे अपने जुनून को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

आपको किससे प्रेरणा मिली ?

मेरे पिता हमेशा मेरे लिए प्रेरणा के अविश्वसनीय स्रोत रहे हैं। सेवानिवृत्त होने से पहले उन्होंने जालंधर दूरदर्शन में एक कार्यक्रम कार्यकारी के रूप में काम किया। उनकी जीवन यात्रा एक वास्तविक प्रेरक रही है और आज भी बनी हुई है। उनकी जीवन यात्रा ने मुझे बहुत प्रभावित किया है और मुझे व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से जिम्मेदार होना सिखाया है। इसके अतिरिक्त, मेरा मानना ​​है कि एक फिल्म निर्माता बनने की क्षमता मेरे अनुवांशिक मेकअप से उत्पन्न हुई है। जब मैं एक बच्चा था, तो मैं अपने पिता के साथ विभिन्न खेलों के लाइव प्रसारण सहित शो देखने जाता था। चूंकि मेरे पिता प्रभारी थे, इसलिए मुझे समय बिताने में मजा आया।

आपने किन चुनौतियों का सामना किया ?

मैं समझता हूं कि फिल्म उद्योग में सफल होना कितना मुश्किल है। जब मैंने पहली बार शुरुआत की तो मुझे कई बाधाओं का सामना करना पड़ा और मुझे अपनी पहली नौकरी से निकाल दिया गया और इसीलिए आखिरकार, 2018 में, मैं दिल्ली के अस्मिता थिएटर में शामिल हो गया जहाँ मैं बढ़ सकता था और अभिनय के बारे में अधिक सीख सकता था। उसके 6 महीने बाद, मैं अपनी यात्रा जारी रखने के लिए मुंबई चला गया। मुंबई में मुझे बहुत संघर्ष करना पड़ता है, मैं रियलिटी शो में ताली बजाना शुरू कर देता हूं और यहां तक ​​कि मैंने एक जूनियर कलाकार के रूप में भी काम किया है, मैं ऑडिशन भी देता हूं लेकिन लगातार संघर्ष करता हूं।

आखिरकार, मुझे एक वेब-सीरीज़ में सहायक निर्देशक के रूप में काम करने का अवसर मिला और मैंने इसे स्वीकार कर लिया, भले ही यह अवैतनिक था। मुझे एक कास्टिंग डायरेक्टर के लिए कास्टिंग असिस्टेंट के तौर पर काम करने का मौका मिला है, हालांकि इस बार भी मुझे आर्थिक रूप से मुआवजा नहीं दिया गया है। बहरहाल, मैंने इन अनुभवों से बहुत कुछ सीखा है। इसलिए, इन सबने मुझे अपने उद्यम को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया और अंततः मैंने ‘नेवर माइंड’ नामक अपनी स्वयं की फिल्म लिखने, अभिनय करने, निर्देशित करने और निर्माण करने का निर्णय लिया।

आपके परिवार के समर्थन के बारे में क्या?

मेरा परिवार शक्ति और समर्थन का एक बड़ा स्रोत रहा है। पहले तो मेरे पिता को मेरे इंजीनियरिंग छोड़ने को लेकर आपत्ति थी लेकिन आखिरकार उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। मेरी दो बड़ी बहनें भी बेहद उत्साहजनक थीं और जब मुझे इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब उन्होंने भावनात्मक और आर्थिक रूप से मेरी मदद की।

अगर हम इस फिल्म में काम करने वाले एक्टर्स के बारे में बात करें तो, इस फिल्म कि एक्ट्रेस हैं Avantika Pandey जो लखनऊ की रहने वाली हैं, वह एक अभिनेत्री हैं जिन्हें रिस्कनामा (2019) के लिए जाना जाता है, उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्हें बॉलीवुड फिल्म के साथ फिल्म उद्योग में पहला ब्रेक मिला।

इसके अलावा गुड़गांव के रहने वाले Ankit Thakran जिन्हें T.V और फिल्मों दोनो का अनुभव है उन्होंने ने इस फिल्म में एक्टर और इस फिल्म की प्रोडक्शन बैनर्स Raj Nisha Productions और Ankshree Productions के साथ मिलकर इस शॉर्ट फिल्म में बतौर प्रोड्यूसर भी रोल निभाया है ।

India Core News






                                         

    

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *