• Sat. Jul 20th, 2024

फतेहपुर में डॉक्टर के गलत इलाज से नवजात बच्ची की हुई मौत,परिजनों ने पुलिस को दी तहरीर

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

यूपी के फतेहपुर जिले के तहसील रोड स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में डॉक्टर की लापरवाही से नवजात बच्ची की मौत हो गयी, परीजनो ने गलत इलाज का आरोप लगाते हुए सी.एम.ओ. और सदर कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग क़िया।
जिले के राधानगर निवासी सुभाष त्रिपाठी ने बताया कि उनकी बेटी विजेता त्रिपाठी को 11 जून को प्रशव पीड़ा हुई तो तहसील चौराहा स्थित संवेदना हॉस्पिटल में डॉक्टर को दिखाया तो 8 माह 6 दिन की गर्भवती बेटी को भर्ती कर ऑपरेशन कर दिया जहां बेटी ने एक बच्ची को जन्म दिया , 5 घंटे बाद नवजात बच्ची को गलत इंजेक्शन लगा दिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गयी तो उसे जे.के.उमराव के यहां एक दिन इलाज हुआ इसके बाद कानपुर के मधुराज हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया जंहा उसकी मौत हो गयी । बेटी की मौत की जिम्मेदार लापरवाह डॉक्टर है जिन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिये।

हालांकि इस मामले में प्राइवेट हॉस्पिटल के चिकित्सक ने बताया कि बच्चे की हालत को नाजुक देखते हुए उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया जहां उस बच्चे की उपचार के दौरान आज मौत हो गई। वहीं इस मामले में सी.एम.ओ. ने परिजनो को अस्वासन दिया कि टीम का गठन कर जांच कराई जा रही है । जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *