• Thu. Sep 12th, 2024

Cyber Cases को लेकर ऐक्शन मोड में नॉएडा पुलिस , साइबर ठगी का शिकार हुए पीड़ित की धनराशि 1 Lakh रूपये पीड़ित के खाते में वापस कराया गया…

Noida : आये दिन रोज़ साइबर केसेस की घटनाएं सामने आ रही हैं , इसी के चलते गौतमबुद्ध नगर में एक साइबर ठगी का मामला सामने आया है जिसको पुलिस द्वारा तुरंत संज्ञान में लिया गया और फ़ास्ट प्रोसेसस में पीड़ित के रुपये वापस भी कराए।
पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में साइबर फ्रॉड के सम्बन्ध में आमजन को लगातार जागरूक किया जा रहा है व उन्हे साइबर ठगी से बचाव के तरीके बताये जा रहे है। इसी क्रम में साइबर हेल्प डेस्क थाना कासना पर साइबर ठगी के सम्बन्ध में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें पीड़ित के द्वारा अस्पताल के अपाइटमेन्ट के लिए गुगल पर मोबाइल नंबर सर्च किया जिस पर सम्पर्क किया गया तो एक लिंक भेजकर पीडित बैंक खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा साइबर ठगी कर 1,00,000/रुपए निकाल लिए गए थे। जैसे ही पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई साइबर हेल्प डेस्क थाना कासना द्वारा कार्यवाही करते हुये संबंधित खाते को फ्रीज कराया गया तथा साइबर ठगी किये गये 1,00,000/ रुपए पीड़ित के खाते में वापस कराये गये। साइबर हेल्प डेस्क द्वारा की गयी कार्यवाही के लिये पीड़ित द्वारा पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *