• Sat. Jul 20th, 2024

नोएडा पुलिस वाहन चेकिंग का चलाया विशेष अभियान, 7 हजार से ज्यादा काटे चालान

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अवैध हूटर, ब्लैक फिल्म, सायरन और सरकारी स्टिकर, जो मोटर वाहन अधिनियम के नियमों और विनियमों के अनुसार अवैध हैं, उनके खिलाफ अभियान चला रही है, 11 जून से शुरू हुआ यह अभियान 25 जून तक चलाया जा रहा है। अब तक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 7000 से ज्यादा वाहनों का चालान काटा है।

नोएडा में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी है। ट्रैफिक पुलिस की 12 टीमें बनाई गई है, जो अलग-अलग स्थान पर चेकिंग का चल रही है। इसके अलावा दो टीमें टोल प्लाजा जेवर और लोहारली पर भी टीम में लगाई गई हैं, जो वहां से गुजरने वाली गाड़ियों को चेक कर रही है, क्योंकि टोल पर ज्यादातर शिकायत मिलती है कि लोग अनावश्यक रूप से गाड़ियों में हूटर और लाइट का प्रयोग करते हैं। जिनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव ने बताया इस अभियान के तहत अब तक 120 वाहनों को सीज किया जा चुका है, जबकि 270 गाड़ियों से हूटर हटवाया गया है। 500 गाड़ियों पर पदनाम और सरकारी लोगो हटवाया गया है। यातायात से जुड़े नियमों के उल्लंघन की श्रेणी में दोपहिया वाहन पर हेलमेट नहीं पहनना और कार के अंदर सीट बेल्ट नहीं लगाना, यहां तक कि रेड सिग्नल जंप करना और ओवरस्पीडिंग भी शामिल था।

नियमों के उल्लंघन करने पर 7,000 वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया। दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट नहीं पहनने पर 5,200 वाहन चालकों का चालान किया गया था। डीसीपी ने कहा कि यह अभियान 25 जून तक चलेगा। इसको लेकर अलग-अलग जगह पर टीम लगातार चेकिंग कर रही है और नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *