• Fri. Jun 14th, 2024

नोएडा की सफाई व्यवस्था जांचने अधिकारी सड़क पर उतरे,कमी पाए जाने पर ठेका लेने वाली कंपनी पर लागया जुर्माना

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

ग्रेटर नोएडा में सफाई व्यवस्था को लेकर प्राधिकरण के अधिकारी लगातार दौरा कर रहे हैं। जहां पर भी सफाई व्यवस्था में लापरवाही मिल रही है, वहां अधिकारी संबंधित फर्म और ठेकेदार पर जुर्माने की कार्रवाई भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक ने औचक निरीक्षण किया।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर प्राधिकरण के अधिकारी लगातार शहर और गांव में सफाई व्यवस्था का जायज ले रहे हैं। सीईओ के निर्देश हैं कि शहर और गांव एकदम स्वच्छ होना चाहिए, अगर कहीं पर गंदगी और कोई भी गड़बड़ी मिले तो तत्काल प्रभाव से संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का औचक निरीक्षण जारी है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह ने 130 मीटर रोड की सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सर्विस रोड पर गंदगी दिखी। सफाईकर्मी और सुपरवाइजर भी नदारद दिखे, जिसके चलते संबंधित फर्म पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही सुपरवाइजर का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।

इसके बाद वरिष्ठ प्रबंधक ने सिग्मा वन पहुंचे। वहां कुछ सफाईकर्मी सुपरवाइजर से नाराजगी के चलते काम नहीं कर रहे थे। उनसे बातचीत कर नाराजगी दूर करते हुए सफाई कार्य को शुरू कराया। सेक्टर अल्फा वन में कूड़े के ढेर पर नाराजगी जताई। नियमित रूप से कूड़ा हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने सेक्टर ईकोटेक श्री और चार मूर्ति चौक के आसपास के एरिया का भी निरीक्षण कर सफाई का जायजा लिया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *