• Fri. Jul 5th, 2024

कानपुर में वाहन धुलाई सेंटरों को आज से बंद करने में आदेश,खुले पाए गए तो दर्ज हो गई FIR

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

कानपुर में भीषण गर्मी को देखते हुए जलकल विभाग ने शनिवार से वाहन धुलाई सेंटरों पर रोक लगा दी है। दस्तों ने रामबाग, बजरिया, लकड़मंडी स्थित 20 सर्विस सेंटरों में जाकर संचालकों को निर्देश दिए।

जलकल विभाग के महाप्रबंधक एके त्रिपाठी ने बताया कि दो जून से जिन सर्विस सेंटरों में वाहनों की धुलाई होती मिली, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। अभियान के लिए जोनवार टीमें बनाई गई हैं।

भीषण गर्मी के चलते शहर के 25 से ज्यादा मोहल्लों में पानी की किल्लत हो रही है, वहीं दूसरी तरफ शहर में अवैध रूप से संचालित हो रहे सर्विस सेंटरों में धुलाई के नाम पर पानी की बर्बादी की जा रही है। इसलिए जलकल विभाग के जीएम ने सभी अधिशाषी अभियंताओं को निर्देश दिए हैं ।

जिन वाहन धुलाई सर्विस सेंटरों में विभागीय पानी के कनेक्शन हैं, उन्हें तत्काल काटें और जो अवैध रूप से चलाए जा रहे हैं, उन्हें बंद कराने के लिए प्राथमिक सूचना दर्ज कराएं। जिनके यहां निजी बोरिंग है, उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए।

भूगर्भ जल विभाग को पत्र भेजा जाएगा। शनिवार को जोन-4 के अधिशाषी अभियंता के नेतृत्व में 80 फीट रोडबजरिया,लकड़मंडी रोड, चुन्नीगंज, मोहल्लों में अभियान चलाकर इन्हें बंद करने की चेतावनी भी दी गई।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *