• Sun. Sep 8th, 2024

पाकिस्तानी पति हैदर ने CM योगी से मांगी भीख कहा- सीमा को वापस भेज दो…

ByICN Desk

Dec 29, 2023

Report By – Himanshu Garg 

पाकिस्तान से नेपाल के जरिए भारत आईं सीमा हैदर का मामला अब एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। दरअसल, सीमा के पति गुलाम हैदर ने भारत और यूपी की सरकार से अपने बच्चों की वापसी के लिए गुहार लगाई है। बता दें अपने यूट्यूब चैनल के जरिए गुलाम ने कहा कि भारत की सरकार, नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ से प्रार्थना है कि वो मेरे बच्चों को वापस भेजने का काम करें। मेरे बच्चे छोटे हैं, वहां उनका धर्म बदला जा रहा है, उनकी पढ़ाई रुक गई है और परवरिश ठीक नहीं हो रही है। ऐसे में उनको वापस भेज दो। एक बाप बच्चों के लिए आपसे हाथ फैलाकर भीख मांग रहा हूं। मेरे बच्चों पर तरस खाओ और उनको वापस भेज दो।

ईमानदारी से सीमा को अपनी बीवी माना
आगे गुलाम हैदर ने ये भी कहा कि मैंने पूरी ईमानदारी से सीमा को अपनी बीवी माना, उसको पूरी इज्जत दी। मैंने जीतोड़ मेहनत करके बच्चों और उसके लिए काम किया और हर खुशी देने की कोशिश की। ये उसको रास नहीं आई, मैंने उस पर भरोसा किया लेकिन वो भरोसे के काबिल ही नहीं थी। मैं आज भी अपनी बात साफ-साफ रख रहा हूं और रखता रहूंगा। ये एक बाप की उम्मीद है कि पाकिस्तान नहीं तो इंडिया, दुबई या कहीं और से मदद होगी और मुझे मेरे बच्चे मुझे फिर से मिल जाएंगे।

अच्छी मां नहीं बन सकती सीमा
अपने यूट्यूब चैनल के जरिए गुलाम ने कहा कि सीमा बच्चों को पढ़ाने लिखाने की बात कर रही है लेकिन ये तो साफ है कि वह ऐसा नहीं करेगी। वो कभी एक अच्छी मां नहीं हो सकती है। गुलाम ने कहा, पाकिस्तान की तो बात छोड़िए, भारत की भी कोई मां-बहन ये नहीं कह सकती है कि सीमा ने ठीक किया है। छोटे-छोटे बच्चों को इस तरह से उनके घर से दूर करने को कोई भी जायज नहीं कह सकता है। सीमा के दिमाग में एक भूसा भरा हुआ है और वो सोच समझ नहीं सकती है।

सचिन और वकील पर निकाला गुस्सा
सीमा के पति सचिन और वकील एपी सिंह पर गुस्सा निकालते हुए हैदर ने कहा कि एपी सिंह भी सीमा को बहका रहा है और बच्चों को बाप से अलग करने का काम कर रहा है। हैदर ने ये भी दावा किया कि बच्चों और सीमा को वापस पाकिस्तान डिपोर्ट किया जाना चाहिए और फिर सीमा को जेल भेजा जाना चाहिए। सीमा पाकिस्तान और भारत दोनों के लिए खतरा है।

गौरतलब है कि इसी साल 2023 में 13 मई को सीमा हैदर नेपाल के रास्ते अपने 4 बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत आ गई थी। सीमा हैदर यहां नोएडा में सचिन के घर पर रही। जिसके बाद पुलिस ने सीमा को अवैध रूप से भारत आने के आरोप में गिरफ्तार किया, बाद में उसको जमानत मिल गई। जिसके बाद से ही सीमा का पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर लगातार सरकार से बच्चों को वापस भेजने की गुहार लगाता नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *