• Mon. Jun 24th, 2024

फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने PM मोदी को लिखा खत,गाजा में चल रहे नरसंहार को खत्म करने में भारत निभाए भूमिका

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री मोहम्मद मुस्तफा ने PM मोदी को खत लिखा है। इसके जरिए उन्होंने बतौर ग्लोबल लीडर भारत गाजा में चल रहे नरसंहार को खत्म करने में अहम भूमिका निभा सकता है। यह जरूरी है कि भारत गाजा में तुरंत सीजफायर के लिए सभी डिप्लोमैटिक चैनल का इस्तेमाल करे।

फिलिस्तीनी PM ने कहा, “भारत को गाजा में मानवीय सहायता पहुंचाने में मदद के अलावा अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर फिलिस्तीनियों की सुरक्षा और उन पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने की जरूरत है। भारत ने फिलिस्तीनी लोगों के अधिकारों के प्रति लगातार अपना योगदान दिया है।

भारत ने हमेशा कहा है कि किसी भी टकराव में अंतरराष्ट्रीय कानून का पालन किया जाना जरूरी है। फिलिस्तीन के PM मुस्तफा ने अपने खत में PM मोदी को तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से मानवाधिकारों और शांति का समर्थक रहा है।

मुस्तफा ने PM मोदी को समर्थन और एकजुटता के लिए भी धन्यवाद दिया। भारत ने पिछले साल UN महासभा में रखे गए सीजफायर प्रस्ताव का समर्थन किया था। इसके कुछ दिनों बाद ही PM मोदी ने इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि भारत अरब वर्ल्ड में जल्द अमन बहाली चाहता है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *