• Fri. May 24th, 2024

PM Modi एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया 2023 के (6th) छठवे संस्करण का उद्घाटन करेंगे…

Politics : प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल, 2023 को प्रगति मैदान (गेट-4), नई दिल्ली में एक वीडियो संदेश के माध्यम से एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया (एएचसीआई) 2023 के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया है और इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और रसायन और उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और सिक्किम के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा शामिल होंगे। त्रिपुरा वरिष्ठ राष्ट्रीय और राज्य के उच्च स्तरीय नेतृत्व के साथ। इस कार्यक्रम में 10 देशों के स्वास्थ्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW), भारत सरकार ने फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) के साथ मिलकर भारत के G20 प्रेसीडेंसी के साथ वन अर्थ वन हेल्थ, एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया 2023 के 6वें संस्करण की सह-ब्रांडिंग की है। और यह कार्यक्रम 26 से 27 अप्रैल 2023 तक प्रगति मैदान, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य लचीला वैश्विक स्वास्थ्य संरचना के निर्माण के लिए वैश्विक सहयोग और साझेदारी के महत्व पर जोर देना और मूल्य-आधारित स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज प्राप्त करने की दिशा में काम करना है। इसका उद्देश्य मेडिकल वैल्यू ट्रैवल के क्षेत्र में भारत की ताकत को प्रदर्शित करना और हेल्थकेयर वर्कफोर्स के निर्यातक के रूप में मूल्य आधारित हेल्थकेयर सेवाएं प्रदान करना और विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा और कल्याण सेवाओं के लिए एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरना है। यह कार्यक्रम भारत के जी20 प्रेसीडेंसी थीम ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ के अनुरूप है और इसे उचित रूप से ‘वन अर्थ, वन हेल्थ- एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया 2023’ नाम दिया गया है। यह भाग लेने वाले देशों के बीच स्वास्थ्य सेवा सहयोग के अवसर पैदा करेगा।

भारत से सेवाओं के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए, यह अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करेगा, जो वैश्विक एमवीटी उद्योग के लोगों की भागीदारी और प्रमुख अधिकारियों, निर्णय निर्माताओं, उद्योग हितधारकों, विशेषज्ञों और विशेषज्ञों के बीच विशेषज्ञता का गवाह बनेगा। दुनिया भर से उद्योग में पेशेवर। यह प्रतिभागियों को दुनिया भर में साथियों के साथ नेटवर्क बनाने, विचारों का आदान-प्रदान करने, संपर्क बनाने और मजबूत व्यावसायिक साझेदारी बनाने में सक्षम बनाएगा।

यह शिखर सम्मेलन 70 देशों के 125 प्रदर्शकों और लगभग 500 मेजबान विदेशी प्रतिनिधियों का गवाह बनेगा। रिवर्स क्रेता-विक्रेता बैठकें और अफ्रीका, मध्य पूर्व, स्वतंत्र राज्यों के राष्ट्रमंडल, सार्क और आसियान के क्षेत्र में 70 से अधिक नामित देशों के मेजबान प्रतिनिधियों के साथ अनुसूचित बी2बी बैठकें भारतीय स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और विदेशी प्रतिभागियों को एक साथ लाएंगी और एक साथ जोड़ेंगी। मंच।

इस शिखर सम्मेलन में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, आयुष मंत्रालय, उद्योग मंचों, स्टार्टअप्स आदि के प्रमुख वक्ताओं और विशेषज्ञों के साथ संवादात्मक चर्चा भी होगी। हितधारकों के साथ सत्र।

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *