• Wed. Oct 16th, 2024

चुनाव को लेकर कानपुर पहुंचा पुलिस फोर्स,सिक्किम और असम से पहुंची पैरामिलेट्री फोर्स

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

कानपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। चुनाव कराने के लिए सिक्किम और असम से पैरामिलिट्री फोर्सेस कानपुर पहुंच गईं है। स्कूल, धर्मशाला और होटल में फोर्स को ठहराया गया है। आईटीबीपी, एसएसबी, सीआईएसएफ, असम और सिक्किम के 2400 जवानों समेत दूसरे जिलों से आने वाले पुलिस बल को रुकवाने के लिए 120 जगह पर इंतजाम किए गए हैं। 11 मई को दूसरे जिलों से पुलिस फोर्स और होमगार्ड भी कानपुर पहुंच जाएंगे।

शहर में तीन दिन तक चलेगी एरिया डोमिनेशन स्कीम एडिशनल पुलिस कमिश्नर हरिश्चंद्र ने बताया कि 13 मई को जिले में मतदान के लिए करीब 17 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही सेंसटिव इलाकों में पैरामिलट्री फोर्स के साथ रूट मार्च किया जा रहा है।

कानपुर में बुधवार शाम को पैरामिलिट्री फोर्स आने के बाद जवानों ने अपने ड्यूटी स्थल को देखा और इलाके को भली-भांति समझा। पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से लेकर दोनों एडिशनल सीपी और सभी डीसीपी मतदान स्थल को लेकर लगातार सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों में लगे हैं। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि चुनाव को लेकर सुरक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

एडिशनल सीपी ने बताया कि शहर में 65 जगह पर बेरीकेडिंग लगाकर चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही चुनाव के दौरान लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए कानपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अपराधियों पर शिकंजा कसने के साथ ही भारी मात्रा में चेकिंग के दौरान कैश पकड़ा और मादक पदार्थ बिक्री करने वालों पर कार्रवाई की है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *