• Sun. May 19th, 2024

कानपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की सख्ती बढ़ी,50 से ज्यादा चेकिंग प्वाइंट बनाकर होगी चेकिंग

Report By : Shariq Khan Kanpur (UP)

कानपुर में अब 19 अप्रैल से सड़क पर सख्ती से चेकिंग की जाएगी। चुनाव में कैश रकम, असलहा, शराब और अवैध प्रचार सामग्री को रोकने के लिए कानपुर पुलिस ने रणनीति तैयार की है। 52 चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं। यहां पर बैरियर लगाकर पुलिस फोर्स के साथ मजिस्ट्रेट एक-एक वाहन की जांच करेंगे।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर हरिश्चंद्र ने जानकारी दी कि अगर आप 50 हजार से ज्यादा कैश या कोई लाइसेंसी असलहा लेकर चलते हैं तो अलर्ट हो जाइए। अपने साथ कैश और शस्त्र से संबंधित दस्तावेज जरूर साथ में रखें नहीं तो मुसीबत खड़ी हो जाएगी।

कानपुर पुलिस ने बिल्हौर, कल्याणपुर, सीसामऊ, आर्य नगर, किदवई नगर, कैंट और महाराजपुर में 52 चेकिंग प्वाइंट बनाए हैं। यहां पर बेरीकेडिंग लगाकर पुलिस फोर्स की मौजूदगी में शुक्रवार से मजिस्ट्रेट सघन चेकिंग अभियान चलाएंगे।

चार पहिए एक-एक वाहन की तलाशी लेने के बाद ही उन्हें जाने दिया जाएगा। अगर वाहन में कैश, लाइसेंसी शस्त्र मिला तो दस्तावेज दिखाने होंगे नहीं तो पुलिस जब्त कर लेगी। चुनाव में शस्त्र, शराब, कैश और अवैध प्रचार सामग्री रोकने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। चुनाव खत्म होने तक रोजाना यह जांच जारी रहेगी।

सीसीटीवी की निगरानी में होगी चेकिंग चेकिंग में आए दिन लोग पुलिस फोर्स या संबंधित जांच अधिकारी मजिस्ट्रेट पर आरोप लगाते हैं। इसके चलते चेकिंग प्वाइंट पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। जहां पर सीसीटीवी नहीं हैं वीडियोग्राफी के साथ चेकिंग की जाएगी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *