• Sat. Sep 7th, 2024

फतेहपुर में पुलिस की तैयारी कर रहे,आत्महत्या करने से पहले युवक ने बनाया वीडियो,पुलिस से प्रताड़ित था युवक

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

यूपी के फतेहपुर जिले के हुसेनगंज थाना क्षेत्र के मानपुर गांव में पुलिस की तैयारी कर रहे युवक ने पुलिस द्वारा थाने में की गई। प्रताड़ना से आहत होकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया ।जिस मामले पर उचित कार्यवाही न होने पर आज दिन सोमवार 12 फरवरी को मध्यप्रदेश से ओबीसी महासभा यूपी प्रभारी एवं राष्ट्रीय कोर कमेटी ओबीसी महासभा के प्रदेश प्रभारी ने मानपुर गांव में पहुँच पीड़ित परिवार को ढांढस बांधते हुवे प्रशासन को नेशनल हाइवे घेरने की चेतवानी देते हुवे 10 दिन का अल्टीमेटम दिया और पुलिस अधीक्षक उदय शंकर से मिलकर थाना प्रभारी सहित जिम्मेदार पुलिस कर्मियों को जेल भेजने की मांग किया।

फतेहपुर में हत्या के मामले में एक युवक को थाना के अंदर जबरन जुर्म कबूल करने के लिए पुलिस कर्मियों ने थर्ड डिग्री दिया था।जिससे आहत युवक ने फांसी लगाने से पहले पुलिस प्रताड़ना की बात बताकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। परिवार के साथ ग्रामीणों ने दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा और सीबीआई जांच की मांग को लेकर नहर कालोनी में धरना पर बैठ गए।

नहर कालोनी परिसर में मृतक युवक रामरूप 20 वर्ष को इंसाफ दिलाने के लिए परिवार के लोगों के साथ हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया,पिता अनोखेलाल लोधी ने मुख्यमंत्री,डीजीपी,जिलाधिकारी और आईजी प्रयागराज के नाम प्रार्थना पत्र भेजते हुए दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने और सीबीआई जांच की मांग किया है।

मृतक युवक के पिता अनोखेलाल लोधी निवासी मानपुर थाना हुसैनगंज ने प्रार्थना पत्र में लिखकर दिया है कि थरियांव थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में 70 वर्षीय कल्लू की हत्या दो माह पहले हुई थी। पुलिस खुलासे के लिए छानबीन कर रही थी। मेरा बेटा रामरूप 20 वर्ष शहर में रहता था और हत्या के मामले से कोई सम्बंध नही था। 2 जनवरी को बेटा गांव आया था।इस बीच थरियांव थाना की पुलिस ने दो बार बेटे को थाना बुलाकर मारपीट के साथ मानसिक प्रताड़ना दिया। 27 जनवरी को घर से पुलिस पकड़कर ले गई।यहां तक की बेटी को पानी तक नही पीने दिया। थाना में जबरन हत्या का जुर्म कबूल करने के लिए मारा पीटा गया और पैसा की मांग किया गया।जुर्म कबूल न करने और पैसा न देने पर हत्या के मामले में फर्जी मुकदमा लिखकर जेल भेजने की बात कही थी।बेटे को 29 जनवरी के दिन फिर से थाना बुलाया था।

28 जनवरी की सुबह बेटे ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।मारने से पहले बेटे ने पुलिस प्रताड़ना की बात कहते हुए अपना एक वीडियो बनाया था।हमने हुसैनगंज थाना पुलिस को फोन पर बेटे के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात बतायी तो पुलिस ने कहा कि अंतिम संस्कार कर दो बाद में कार्यवाही होगी।वंही 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस कर्मियों पर कोई कार्यवाही न होने की जानकारी मिलने पर मध्यप्रदेश से ओबीसी महासभा के प्रदेश प्रभारी महेंद्र लोधी पीड़ित परिवार से मिलने मानपुर गांव पहुंचे और कहा हमारे समाज के बेटे की पुलिस द्वारा हत्या करने का काम किया गया है जिस पर व चुप नही बैठेंगे मामले को राष्ट्रीय स्तर पर उठाते हुवे कठोर कार्यवाही की मांग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *