• Fri. Oct 18th, 2024

बिहार में राहुल और खड़गे ने किया कांड, लोकसभा चुनाव के लिए मांगी 8-9 सीटें

ByICN Desk

Dec 27, 2023

Report By – Himanshu Garg (Delhi)

देश में अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव में BJP के विजय रथ को रोकने के लिए विपक्षी INDIA गठबंधन अलर्ट मोड में नजर आ रहा है। INDIA गठबंधन के नेता लगातार मीटिंग कर ये संदेश देने की कोशिश कर रहे है कि विपक्ष के सभी नेता एक है। लेकिन मीटिंग में हर बार कुछ ऐसा हो ही जाता है कि कोई ना कोई नेता नाराज होकर मीटिंग छोड़कर चला जाता है। इसी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में सीट शेयरिंग समेत आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई।

गठबंधन की बनी एक समिति
इस बैठक के बाद अखिलेश प्रसाद ने मीडिया के साथ रूबरू होते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पहले भी हमारी एक बैठक होनी थी। लेकिन किसी वजह से नहीं हो पाई। मगर आज राहुल गांधी और खड़गे जी ने तीन घंटे का समय दिया। इस तीन घंटे की बैठक में बिहार के प्रमुख 35 से 36 नेता आए थे। उन सभी को मीटिंग में बोलने का मौका दिया गया। हमें गठबंधन में चुनाव लड़ना है। इसके लिए गठबंधन की एक समिति बनी है। 29 तारीख को इस समिति की बैठक होनी है, जिसमें सीट शेयरिंग पर चर्चा होगी। सीट शेयरिंग को लेकर सभी पार्टियों का लचीला रुख अपनाना होगा तभी गठबंधन बना रहेगा।

आगे बिहार का जिक्र करते हुए अखिलेश प्रसाद ने कहा कि अगर हमें 8 या 9 सीटें मिल जाए तो भी ठीक है। एक आध सीट से कुछ नहीं होता है, बस गठबंधन बरकरार रहना चाहिए। 29 दिसंबर को गठबंधन समिति की बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में ये नेता रहे शामिल
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, बिहार कांग्रेस प्रमुख अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रदेश के नवनियुक्त प्रभारी मोहन प्रकाश समेत पार्टी के कई नेता शामिल थे।

मीटिंग के बाद खड़गे ने X यानी ट्वीटर पर ट्वीट कर बताया कि बिहार में गठबंधन सरकार यहां के लोगों की उम्मीदों के अनुसार मजबूती से काम कर रही है। हम सामाजिक न्याय को लेकर प्रतिबद्ध हैं। बिहार के विकास, समृद्धि और शांति के लिए हर कांग्रेसी कार्यकर्ता लोगों तक पहुंच बनाने और राज्य के लोगों की आकांक्षाओं पर खरे उतरने के लिए तैयार है। बतता चले कि फिलहाल बिहार में कांग्रेस, आरजेडी, जेडीयू और लेफ्ट गठबंध सत्ता में है। राज्य के 40 सांसदों में से 17 बीजेपी के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *