• Sat. Oct 5th, 2024

राहुल गांधी ने हाथरस मामले में सीएम योगी को लिखा पत्र,दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने की बात कही

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

हाथरस घटना को लेकर राहुल गांधी ने यूपी CM योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। कहा- हादसा इतना दुखद है कि परिजनों से मिलते समय मेरे पास सांत्वना के शब्द भी कम पड़ गए। दोषियों को कठोर सजा दी जाए, जिससे दोबारा ऐसी घटना न हो। राहुल ने हादसे के लिए स्थानीय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। मुआवजे की राशि बढ़ाने की मांग की।
उधर, हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा के सेवादार का ऑडियो सामने आया है। इसमें वो कह रहा है कि बाबा ने कहा था आज प्रलय होगी। कई लोगों की मौत होगी। प्रलय हो भी गई। अपने आप ही लोग सड़क पर गिरने लगे इसके बाद लाशों का ढेर लग गया ।

न्यायिक जांच आयोग की टीम आज जिला अस्पताल में घायलों से पूछताछ कर सकती है। शनिवार को टीम ने डीएम और एसपी से घटना के बारे में जानकारी ली थी। घटनास्थल का निरीक्षण किया था। पुलिस ने भोले बाबा की राजनीतिक फंडिंग की जांच शुरू कर दी है।

हाथरस घटना को लेकर राहुल गांधी ने यूपी के CM योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिससे दोबारा ऐसी घटना न हो। राहुल ने लिखा- हाथरस भगदड़ में 120 से अधिक लोगों की मौत से स्तब्ध हूं।

हृदय में पीड़ा के साथ आपको पत्र लिख रहा हूं। यह जानता हूं कि आप भी यही पीड़ा महसूस कर रहे होंगे। मैंने अलीगढ़ और हाथरस के कई पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उनका दर्द साझा करने की कोशिश की। हादसा इतना दुखद है कि परिजनों से मिलते समय मेरे पास सांत्वना के शब्द भी कम पड़ गए। यूपी सरकार ने जो मुआवजा घोषित किया है, वह अपर्याप्त है, इसलिए मुआवजे की राशि बढ़ाई जाए।

पीड़ित परिवारों ने मुझसे साझा किया कि हादसे के लिए वहां का स्थानीय प्रशासन जिम्मेदार है। उसकी लापरवाही और संवेदन हीनता से हादसा हुआ। इस मामले की पारदर्शी तरीके से जांच होनी चाहिए ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *