• Fri. Jul 5th, 2024

UP-बस्ती में शहीद मेला हुआ आयोजित,प्रदेश स्तर के खिलाड़ियों ने अलग अलग किया प्रतिभाग

यूपी के बस्ती में नगर महोत्सव एवं शहीद मेला का शानदार उद्घाटन हुआ। प्रदेशीय महिला कुश्ती, वालीबाल और कबड्डी के रोमांचक मैच को देखने भीड़ उमड़ पड़ी, मुख्य अतिथि सांसद हरीश द्विवेदी ने अमर शहीद राजा उदय प्रताप सिंह और स्वाधीनता सेनानी सरयू भगत निषाद के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। उन्होंने इसे ऐतिहासिक समारोह बताते हुए कहा कि नगर पंचायत नगर के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने लोक सभा क्षेत्र के विकास की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए नगर में हो रहे तेजी से विकास का भी उल्लेख किया।

विशिष्ट अतिथि अपर जिलाधिकारी कमलेश चंद्र ने कहा कि नगर पंचायत को सरकार की योजनाओं से जोड़ कर विकसित बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल वाले विद्यालय को कायाकल्प योजना तथा दुर्गा मंदिर तालाब को वंदन योजना में सम्मिलित करने का प्रयास किया जाएगा।
इसके पूर्व नगर पंचायत की अध्यक्ष नीलम सिंह राना और कार्यक्रम संयोजक राना दिनेश प्रताप सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान सांसद द्वारा नगर पंचायत की वेबसाइट का भी उद्घाटन किया गया तथा नगर के विकास की गाथा भी एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित की गई।अतिथियों ने स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर और आजमगढ़ की महिला खिलाड़ियों का हाथ मिलाकर खेल समारोह का शुभारंभ किया। कब्बडी और वालीबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन अंतर्राष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा और अध्यक्ष नीलम सिंह राना ने परिचय प्राप्त कर किया।,42 किलो भार वर्ग कुश्ती में स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर की कविता ने आजमगढ़ की शकुंतला गौड़ को चित कर दिया। 50 किलो भार में बदला लेते हुए आजमगढ़ की सुगंधा पाल ने स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर की साधना यादव को पराजित किया। 53, 55, 57 और 65 किलोग्राम भार में क्रमश गोरखपुर की अवंतिका सिंह, आजमगढ़ की सावरमती मौर्य,संध्या पाल आजमगढ़ तथा अंशिका यादव में जीत दर्ज किया। बालक वर्ग कबड्डी में पांच मैचो में निरंजनपुर, पगार , कृषक इंटर कालेज बेलाड़ी, आदर्श इंटर कालेज रेहार तथा व्हाइट ड्रैगन विजेता रही। इसी प्रकार बालिका वर्ग कबड्डी में वीआरएस क्लब पी एस स्पोर्ट्स विजेता घोषित हुई। बालक वर्ग में देवापार और पकड़ी चैहान विजेता रही। इस दौरान नगर पंचायत के सभासद गण सहित बड़ी संख्या में दर्शक और खेल प्रेमी मौजूद रहे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *