• Wed. Oct 16th, 2024

कानपुर में चौथे चरण को लेकर पुलिस के खास इंतजाम,हजारों लोग किए गए पाबंद

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

कानपुर में 13 मई को चौथे चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन लगभग तैयारी पूरी कर चुका है। लोकसभा चुनाव नोडल अधिकारी आईपीएस आशीष श्रीवास्तव ने जानकारी दी की 8 मई से शहर के अलग-अलग इलाकों में भारी फोर्स बल के साथ रूट मार्च किया जाएगा। इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों से लेकर ऐसे मतदान केंद्र भी चिन्हित किया गया है। जहां पहले की शिकायतें रही हैं ,उनके लिए विशेष निगरानी बरते जाने के निर्देश जारी किए गए।

लोकसभा चुनाव नोडल अधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया की तीसरे चरण के मतदान के बाद अगले दिन यानी की 8 मई को कानपुर में लोकसभा चुनाव के लिए सारा पुलिस फोर्स पहुंच जाएगा। इसके बाद से शहर के अलग-अलग संवेदनशील इलाकों में और ऐसे मतदान केंद्र जहां की शिकायतें पहले मिली है। उन इलाकों में पुलिस का रूट मार्च किया जाएगा। निष्पक्ष मतदान के लिए पूरी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है। इसके लिए सीसीटीवी कैमरे से लगाकर अन्य व्यवस्थाओं को भी पूरा कर लिया गया है।

उन्होंने बताया शहर में तकरीबन 17000 लोगों को 107/16 के तहत नोटिस जारी किए गए हैं। इसके अलावा 22 लोगों को जिला बदर किया गया है। 700 ऐसे लोग हैं जिन पर एनबीडब्ल्यू के तहत तामिला कराया गया है। चुनाव से रिलेटेड अब तक शहर में पांच मुकदमे दर्ज किए गए हैं। लगातार शहर में अलग-अलग जगह पर अलग-अलग समय पर चेकिंग कराई जा रही है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *