• Wed. Jun 26th, 2024

कानपुर में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए खास सुरक्षा, 20 किमी तक चमकाया गया ,पूरा शहर सर्विलांस की जद में किया गया

Report By : Rishabh Singh,ICN Network

कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोडशो को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां जोरों पर हैं। चकेरी एयरपोर्ट से गुमटी गुरुद्वारे तक 20 किमी. तक के पूरे रूट को चमकाया जा रहा है। पूरे रूट को बैरिकेडिंग के जरिए कवर किया जा रहा है। रास्तों को बल्लियों से रोका जाएगा। काफिला गुजरने के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की जाएगी।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए स्मार्ट सिटी द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे को चेक किया जा रहा है। विजय नगर चौराहे पर बंद पड़े कैमरों को ठीक किया जा रहा है। इसके अलावा शहर के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर खास निगरानी रखी जा रही है। वहीं आज रात 11 बजे से शहर के अंदर बड़े वाहनों की एंट्री को पूरी तरह बैन कर दिया जाएगा।

जगह-जगह रास्ते किए गए बंद गुमटी बाजार मेन रोड पर आने वाली हर एक गली को भी बंद कर दिया गया है। लोगों के खड़े होने के लिए एक लेन पर जगह-जगह बॉक्स बनाए गए हैं। कुल 40 बॉक्स बनाए गए हैं। गुमटी बाजार की तरफ से संत नगर चौराहा होते हुए खोया मंडी रास्ते को ही खोला गया है, बाकी सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर रास्ता बंद कर दिया गया है।

गुमटी बाजार का व्यापार 3 दिनों से प्रभावित है। लोग मार्केट तक पहुंच नहीं पा रहे हैं। बिजली न होने से भी व्यापार पूरी तरह प्रभावित है। ऐसे में ज्यादातर दुकानें लोग बंद कर चले गए है। वहीं हर एक घर की एसपीजी सुरक्षा जांच कर रही है। रोडशो के पहले हर एक घर पर पुलिस कर्मी तैनात किया जाएगा।

लोगों को हिदायत- न बुलाएं रिश्तेदार पुलिस ने गुमटी बाजार में रहने वाले लोगों को लेटर जारी किया है। इसमें साफ लिखा गया है कि किसी भी रिश्तेदार को रोडशो होने तक घर न बुलाएं और न ही रोडशो में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें। पुलिस वहां रहने वाले सभी लोगों का वैरिफिकेशन कर रही है। पूरे रास्तों को सीसीटीवी से लैस किया गया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *