• Sat. Apr 20th, 2024

स्वर्ण मंदिर के पास बम रखने की सूचना से मचा हड़कंप, पूरे प्रदेश में रेड अलर्ट…

Amritsar : सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के पास चार बम रखे जाने की सूचना से आधी रात को अमृतसर पुलिस कंट्रोल रूम में हड़कंप मच गया. फौरन पूरे पंजाब को अलर्ट कर दिया गया। सूचना के तुरंत बाद पुलिस के दस बम निरोधक दस्ते श्री हरमंदिर के आसपास जांच के लिए पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस कंट्रोल रूम में 1:30 बजे किसी ने मोबाइल नंबर से सूचना दी कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के आसपास चार बम छिपाकर रखे गए हैं. अगर पुलिस में हिम्मत है तो वो धमाकों को रोके. इसके बाद फोन कट गया। कंट्रोल रूम की टीम ने कई बार मोबाइल पर कॉल की, लेकिन वह नहीं उठा। इसके तुरंत बाद कंट्रोल रूम प्रभारी ने इसकी जानकारी पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह को दी. देखते ही देखते पुलिस लाइन से दस बम निरोधक दस्ते श्री हरमंदिर साहिब पहुंच गए। इसके साथ ही पूरे पंजाब में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया।

पुलिस को शक है कि यहां के हमलावर पंजाब में छिपे हो सकते हैं। बम निरोधक दस्ते ने पहुंचते ही संवेदनशील इलाकों में बमों की तलाश शुरू कर दी। वहीं साइबर सेल उसकी तलाश कर रही थी, जिसने इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी. तलाशी के दौरान पुलिस कंट्रोल रूम में न तो पुलिस को बम मिला और न ही मुखबिर।

सुबह पांच बजे पता चला कि कॉल करने वाला आरोपी श्री हरमंदिर साहिब के पास बंसा वाला बाजार का रहने वाला है और उसने चोरी के मोबाइल के जरिए इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी. इसके बाद पुलिस ने सुबह पांच बजे आरोपी को उसके घर से दबोच लिया। फोन करने वाला 20 साल का निहंग है। उसके साथ मोहल्ले के चार बच्चे भी आ जाते हैं। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। साथ ही पुलिस ने गिरफ्तार बच्चों के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *