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“TRAI” ने दूरसंचार प्रदाताओं को प्रोमोशनल कॉल्स, संदेशों पर अंकुश लगाने के लिए ग्राहकों की सहमति के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म स्थापित करने का निर्देश दिया…

Tech : पेस्की कॉल और एसएमएस के खतरे को रोकने के लिए, दूरसंचार नियामक ट्राई ने सेवा प्रदाताओं को प्रचार कॉल और संदेशों के लिए ग्राहकों की सहमति लेने, बनाए रखने और रद्द करने के लिए दो महीने में एक एकीकृत डिजिटल प्लेटफॉर्म विकसित करने का निर्देश दिया है।

पहले चरण में, केवल ग्राहक प्रचार कॉल और एसएमएस प्राप्त करने के लिए अपनी सहमति दर्ज करने के लिए प्रक्रिया शुरू करने में सक्षम होंगे, और बाद में, व्यावसायिक संस्थाएं प्रचार संदेश प्राप्त करने के लिए ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम होंगी, दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ऑफ इंडिया (ट्राई) ने शनिवार को एक बयान में कहा।

ट्राई ने कहा, “ट्राई ने अब सभी एक्सेस प्रदाताओं को एक एकीकृत प्लेटफॉर्म बनाने और सभी सेवा प्रदाताओं और प्रमुख संस्थाओं में डिजिटल रूप से ग्राहकों की सहमति दर्ज करने की प्रक्रिया के लिए डिजिटल सहमति अधिग्रहण (डीसीए) सुविधा विकसित करने और तैनात करने का निर्देश जारी किया है।

By Ankit Srivastav

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

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