• Mon. Feb 26th, 2024

UP-मिर्ज़ापुर गुरुकुल के छात्रों ने 4 हज़ार स्क्वायर फ़ीट में जय श्रीराम की बनाई रंगोली

यूपी के मिर्ज़ापुर में अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में खुशियों का माहौल और उत्साह की लहर है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में स्थिति डेफोडिल्स गुरुकुल छात्रावास के छात्रों ने स्कूल में लगभग चार हजार स्क्वायर फुट की श्री राम की रंगोली बनाई है. यह दिखने में काफी शानदार है.

प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 यानी आज दोहपर 12 बजकर 29 मिनट पर लोगों का बरसों पुराना इंतजार खत्म हो रहा है. राम जन्म भूमि में रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है. इस मौके पर पूरे देश में खुशी का माहौल और उत्साह है. जगह-जगह भजन-कीर्तन, भंडारे और जागरण करवाए जा रहे हैं. स्कूलों से लेकर दफ्तरों में राम की धुन गूंज रही है. मंदिरों को खुशबूदार सुंदर फूलों से सजाया जा रहा है. इसी बीच मिर्ज़ापुर में भी छात्रों ने चार हजार स्क्वायर फीट की भव्य भगवान श्री राम के चित्र वाली रंगोली बनाई. इसे रंग और फूलों से बनाया गया है और दीपो से सजाया गया है. छात्रों द्वारा बनाई गई इतनी बड़ी और शानदार रंगोली देखते बनती है.

छात्रों ने बनाई चार हजार स्क्वायर फीट की रंगोलीउत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के पावन पर्व पर डेफोडिल्स गुरुकुल छात्रावास के छात्रों ने स्कूल में लगभग चार हजार स्क्वायर फीट की श्री राम की रंगोली बनाई है. छात्रों ने स्कूल परिसर में रंग और फूलों से सजा कर भगवान राम का चित्र रंगोली के माध्यम से बनाया है. रंगोली बनाने के बाद इसे दीपावली मनाते हुए दीप से सजाया गया है. इस अवसर पर छात्रों ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया है. छात्रों का कहना है कि यह दिन बहुत बड़ा है, हम सभी ने भगवान श्री राम के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया है. इस अवसर पर स्कूल का कहना है कि बच्चों ने बहुत ही मेहनत से यह भगवान श्री राम की रंगोली तैयार की है. भगवान राम में हम सभी की श्रद्धा है आज का दिन हम सभी के लिए बहुत बड़ा दिन है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *