• Sat. Jul 20th, 2024

टीम इंडिया ने दूसरे टी -20 मैच में जिंबॉब्वे को 235 का टारगेट दिया

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 235 रन का टारगेट दिया है। भारत ने टी-20 में सबसे ज्यादा 34वीं बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया।

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में रविवार को भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 234 रन बनाए। यह जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा स्कोर है। पिछला रिकॉर्ड 186 रन का था।
जवाबी पारी में जिम्बाब्वे ने 4 ओवर में 4 विकेट पर 46 रन बना लिए हैं। वेसले मधवरे क्रीज पर हैं।

आवेश खान ने डायोन मायर्स और सिकंदर रजा को पवेलियन भेजा, जबकि मुकेश कुमार ने कैया इनोसेंट और ब्रायन बेनेट को बोल्ड किया।

भारत से अभिषेक शर्मा ने 47 बॉल पर 7 चौके और 8 छक्के लगाकर 100 रन बनाए। यह जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का सबसे बड़ा स्कोर है। ऋतुराज गायकवाड ने 47 बॉल पर 77 रन बनाए। दोनों के बीच 132 रन की रिकॉर्ड साझदारी हुई। यह जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी भी है। रिंकू सिंह ने 22 बॉल पर 48 रन का योगदान दिया। जिम्बाब्वे से ब्लेसिंग मुजरबानी और वेलिंगटन मसाकाद्धा को 1-1 विकेट मिला।

14वें ओवर में अभिषेक शर्मा ने सेंचुरी पूरी की। उन्होंने लगातार तीन छक्कों के साथ शतक पूरा किया। अभिषेक ने 46 बॉल पर सेंचुरी पूरी की। वे जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक जमाने वाले पहले भारतीय बने हैं, हालांकि अभिषेक ओवर की आखिरी बॉल पर आउट भी हो गए।

14वें ओवर में अभिषेक शर्मा ने सेंचुरी पूरी की। उन्होंने लगातार तीन छक्कों के साथ शतक पूरा किया। अभिषेक ने 46 बॉल पर सेंचुरी पूरी की। वे जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक जमाने वाले पहले भारतीय बने हैं, हालांकि अभिषेक ओवर की आखिरी बॉल पर आउट भी हो गए।अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी की। दोनों ने केएल राहुल और मंदीप सिंह के 102 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *