• Wed. Oct 16th, 2024

बुलंदशहर में शादी की जोड़े में पहुंची दसवीं की छात्रा परीक्षा देनें,बन गई चर्चा का विषय…

Report By : ICN Network TANYA VERMA ,Bulandshahr (UP)

बुलंदशहर के अनूप शहर में शादी का जोड़ा पहन पूरे श्रृंगार के साथ परीक्षा केंद्र अंग्रेजी का पेपर देने पहुंची। नई नवेली दुल्हन को देखकर सभी लोग अचंभित रह गए। पूरे स्कूल की स्टाफ और पेपर देने आए छात्राओं में तरह-तरह की चर्चा होने लगी। पेपर छुटने के बाद दुल्हन से पूछने पर सभी लोगों को पता चला की दुल्हन का जोड़ा पहनकर पूरे संजो श्रंगार के साथ पेपर देने पहुंची छात्रा की देर रात शादी हुई थी। दुल्हन की तरह सज धज कर परीक्षा देने पहुंची छात्रा ने अपना नाम कुमकुम शर्मा बताया निवासी धर्मेंद्र शर्मा की पुत्री है ।

दुल्हन बन परीक्षा देने पहुंची एलडीए इंटर कॉलेज की हाई स्कूल की छात्रा है। उन्होंने बताया कि उसका इंग्लिश का पेपर था। शादी की वजह से समय का भाव था आधी अधूरी तैयारी के बीच वह परीक्षा केंद्र पर पेपर देने पहुंचे उन्होंने बताया की तैयारी न होने के बाद भी उनका आज का पेपर काफी अच्छा गया। छात्र कुमकुम का सपना है कि वह पढ़ लिखकर डॉक्टर बनने इस अपने को पूरा करने के लिए मायके और ससुराल पक्ष के दोनों लोगों ने उसका सहयोग किया।कुमकुम शर्मा की शादी रविवार की देर रात कोतवाली दादरी निवासी पंकज शर्मा के साथ संपन्न हुई। उन्होंने पेपर देने की इच्छा जताई और ससुराल के लोग तैयार हो गए।और विदाई से पहले उन्होंने पेपर देने के बाद उसकी विदाई हुई।

छात्र कुमकुम ने बताया कि पेपर की स्कीम आने से पहले ही उसकी शादी तय हो गई थी। किंतु वह शादी की वजह से अपना पेपर छोड़ना नहीं चाहती थी। पेपर देने की इच्छा उन्होंने अपने पति के सामने रखी जिसके बाद पति ने कहा कि तुम पेपर दो मैं सबको संभाल लूंगा कुमकुम ने बताया कि उनके आगे की पढ़ाई की इच्छा है।छात्र ने बताया कि आगे पढ़ने के लिए दोनों चीजों के साथ चलना चाहिए शादी भी जरूरी थी। और पेपर भी देना जरूरी थी। उसके इस कदम से लोगों में काफी उसकी तारीफ हो रही है। ससुराल पक्ष के लोगों ने कुमकुम का पेपर कराया और उसके बाद उसकी विदाई कराई गई।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *